खडसे का खुलासा - कार्यकर्ताओं की इच्छा थी की मैं एनसीपी में जाऊं, मेनन ने साधा निशाना

Khadse Revealed - Workers wanted me to join NCP, Menon aimed straight
खडसे का खुलासा - कार्यकर्ताओं की इच्छा थी की मैं एनसीपी में जाऊं, मेनन ने साधा निशाना
खडसे का खुलासा - कार्यकर्ताओं की इच्छा थी की मैं एनसीपी में जाऊं, मेनन ने साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा छोड़ राकांपा में शामिल होने जा रहे पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने कहा है कि मेरे कार्यकर्ताओं की इच्छा थी कि मैं भाजपा छोड़ कर राकांपा में जाऊं, इसलिए मैंने राकांपा में शामिल होन का फैसला लिया है। खडसे ने कहा कि राकांपा में शामिल होने के लिए मुझे कोई आश्वासन नहीं मिला है। मुझे किसी पद की इच्छा नहीं है पर मैं केवल अपने इलाके का विकास चाहता हूं। खडसे शुक्रवार को राकांपा में शामिल होने वाले हैं। खडसे ने फिर दोहराया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के चलते भाजपा छोड़ने का फैसला लिया। क्योंकि पार्टी में सबकुछ फडणवीस के हाथ में चला गया है। इसलिए न्याय की उम्मीद खत्म हो गई थी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मेरा टिकट काटा गया। हमारे अधिकार वाली सीट गवां दी गई। हम जो करें, वहीं कानून वाली भावना के चलते फिर सरकार नहीं आ सकी। खडसे ने कहा कि मुझे लगा कि जब तक देवेंद्र पार्टी में हैं, मेरे साथ न्याय नहीं होगा। इस लिए भाजपा छोड़ने का फैसला लिया। खडसे ने कहा कि मेरे पार्टी छोड़ने की खबरों पर पार्टी के किसी नेता ने मुझे फोन नहीं किया। चार दिन पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील का फोन जरुर आया था। मेरे पार्टी छोड़ने को केंद्रीय नेतृत्व ने गंभीरता से नहीं लिया। खडसे ने कहा कि फडणवीस के घमंड के चलते भाजपा सत्ता में नहीं आ सकी। वे सबको साथ लेकर चलते तो यह हालत नहीं होती। खडसे ने कहा कि मेरे खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने के लिए देवेद्र फडणवीस ने खुद सांताक्रुज पुलिस स्टेशन में फोन किया। इस बारे में मैंने देवेंद्र से शिकायत की तो वे बोलने लगे कि अंजली दमनिया बवाल कर रही थी। इस लिए मुझे बोलना पड़ा। 

मेरे साथ दिल्ली जाने को तैयार नहीं हुए देवेंद्र

खडसे ने कहा कि मैं दिल्ली जाकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। सबने कहा कि देवेंद्र जी को साथ लेकर आईए। मैंने देवेंद्र को साथ में दिल्ली चलने के लिए कहा तो वे टालते रहे और चार साल बीत गए पर वे कभी मेरे साथ दिल्ली जाने के लिए तैयार नहीं हुए। खडसे ने कहा कि फडणवीस की वजह से महाराष्ट्र में भाजपा की सत्ता नहीं आई। 

भ्रष्ट नेताओं का मनपसंद आशियाना है राकांपाः मेनन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राज्य के भ्रष्ट नेताओं का मनपसंद आशियाना है। यह ऐसी पार्टी है जिसमें भ्रष्ट नेताओं का हमेशा स्वागत होता है। इसलिए भाजपा छोड़ने वाले एकनाथ खडसे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है। उनके लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अलावा दूसरी कोई पार्टी हो ही नहीं सकती। यह बात आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन ने कही है। मेनन ने कहा कि भाजपा सरकार के समय में आम आदमी पार्टी ने कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ खडसे की बातचीत के सबूत दिए थे। लेकिन खडसे को क्लीन चिट दे दी गई थी। अब महाविकास आघाडी सरकार में भी बहुत आसानी से उन्हें क्लीन चिट दे दी जाएगी। आप नेता ने कहा कि दूसरी तरफ एकनाथ खडसे के भाजपा छोड़ने से एक बार फिर यह बात साबित हो गई है कि भाजपा में बहुजन समाज के नेताओं के लिए कोई स्थान नहीं है। भाजपा अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए बहुजन समाज के नेताओं का इस्तेमाल करती है और सत्ता हासिल करने पर सेठ जी और भटजी को मौके और लाभ दिए जाते हैं। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य भाजपा शासित राज्यों में यह हम देख रहे हैं । हम यह भी देख रहे हैं कि भ्रष्ट दलबदलू नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में सत्ता की मलाई खाने के लिए जाते हैं। जनता को इन्हें सबक सिखाना चाहिए। 
 

 

Created On :   22 Oct 2020 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story