ट्रेनों में यात्रियों से अवैध वसूली करते हैं किन्नर, पुलिस ने पकड़ कर भेजा जेल

Kinnara make illegal recovery in trains, police caught and sent to jail
ट्रेनों में यात्रियों से अवैध वसूली करते हैं किन्नर, पुलिस ने पकड़ कर भेजा जेल
ट्रेनों में यात्रियों से अवैध वसूली करते हैं किन्नर, पुलिस ने पकड़ कर भेजा जेल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ट्रेनों में यात्रियों के साथ बदसलूकी और अवैध वसूली करने वाले किन्नर काजल गुरु करिश्मा को स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार उइके ने तीन दिवस के कारावास से दंडित किया है।

बाज नहीं आ रहे थे अपनी आदत से

जानकारी के अनुसार जबलपुर से नरसिंहपुर की ओर जाने वाली गाड़ियों में किन्नर काजल के साथ दर्जन भर किन्नर चढ़ जाते थे और  यात्रियों से  500-500 रुपए की अवैध वसूली करते थे। जब यात्री रुपए देने से इनकार कर देते तो किन्नरों द्वारा उनके साथ अश्लील शब्दों का प्रयोग कर जलील किया जा रहा था और किन्नरों द्वारा यात्रियों के साथ मारपीट भी की जा रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए रेलवे मजिस्ट्रेट ने किन्नर काजल पर 3500 रुपए का अर्थदंड लगाया था। इसके बावजूद किन्नर अवैध वसूली से बाज नहीं आ रहा था। ऐसे में यात्रियों की शिकायत पर रेलवे सुरक्षा बल ने किन्नर काजल पर मामला दर्ज कर उसे स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया था, जिसे तीन दिवस के कारावास के साथ  3500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया। विदित हो कि इससे पहले रेलवे न्यायालय ने सतना क्षेत्र के एक साथ 28 किन्नरों को एक सप्ताह के लिए कारावास की सजा सुनाई थी। 

दहेज लोभियों ने बहू को घर से निकाला

बरेला थानांतर्गत पड़वार में ससुराल पक्ष ने दहेज की माँग पूरी नहीं होने पर बहू को घर से भगा दिया। प्रताडऩा का शिकार हुई रूपा पांडे 24 वर्षीय ने बरेला थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ वर्ष पूर्व उसका विवाह पड़वार रोड निवासी अभिषेक पांडे से हुआ था। शादी के बाद से ही अभिषेक और उसके परिजन कम दहेज मिलने की बात करते हुए उसे प्रताड़ित करने लगे। धीरे-धीरे मामला मारपीट तक पहुँच गया। इसका विरोध करने पर ससुराल पक्ष ने रूपा को घर से निकाल दिया। पुलिस ने आरोपी ससुराल पक्ष की तलाश शुरू कर दी है।
 

Created On :   4 Sep 2019 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story