दैनिक भास्कर हिंदी: कुशीनगर : ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 13 स्कूली बच्चों समेत 14 की मौत

April 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां गुरुवार की सुबह स्कूल जा रहे बच्चों से भरी एक वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। अब तक मिली खबर के अनुसार 13 बच्चों समेत 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। इन सभी घायल बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि इस स्कूल वैन में कुल 18 बच्चे सवार थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा कुशीनगर में विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। यहां गुरुवार की सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इसी दौरान मानवरहित दुदही रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय वह बस थावे-बढनी पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और एंबुलेंस को फोन कर घायलों की मदद करना शुरु कर दिया था।

 

इस हादसे में वैन के ड्राइवर और 13 बच्चों की मौत हो गई। बस में कुल 20 स्कूली बच्चे सवार थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को जांच में लेते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था
हादसे के बाद कुशीनगर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि मैं मृतक और घायल बच्‍चों के परिवार वालों से मिला हूं। इस पूरे मामले गहन जांच के आदेश जारी किए गए हैं। मामले में स्‍कूल के पंजीकरण की भी जांच होगी। प्रथम दृष्‍टया ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है। ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था। उसकी उम्र भी सवालों के घेरे में है। उन्‍होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

 

सीएम योगी ने कहा कि मैंने रेल मंत्री से बात की है। उनसे मानवरहित क्रासिंग को खत्‍म करने की अपील की है। इस घटना के लिए जो भी जिम्‍मेदार होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

 

 

 

 

 

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बात करते हुए बताया कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस दौरान इस रेलवे फाटक पर कोई गार्ड मौजूद नहीं था। बच्चों से भरी वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी, जो यहां से गुजर रही थी। तभी यहां से निकल रही थावे-बढनी पैसेंजर ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई और यह बड़ा हादसा हो गया।

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिए जांच के निर्देश