वैक्सीन की कमी ने किया युवाओं को निराश, करना पड़ेगा इंतजार

Lack of vaccine disappoints youth, will have to wait
वैक्सीन की कमी ने किया युवाओं को निराश, करना पड़ेगा इंतजार
वैक्सीन की कमी ने किया युवाओं को निराश, करना पड़ेगा इंतजार

18+ की कैटेगरी में आज से शुरू होना था कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण, टीके की कमी बनी बाधा
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना का टीका लगवाने के लिए उत्साहित युवा वर्ग की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। 18 वर्ष से 44 वर्ष की कैटेगरी में आज से शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के शुरू होने के आसार अब नहीं हैं। इस कैटेगरी के लोगों को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। एक ओर जहाँ प्रशासन कोरोना से जंग में वैक्सीन को अहम हथियार मान रहा है, वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की कमी हमें इस जंग में कमजोर साबित कर रही है। जिले में आज पहले दिन 18 वर्ष से 44 वर्ष की कैटेगरी के टीकाकरण के लिए 6 केंद्र निर्धारित किए गए थे, जिसके लिए 700 पंजीयन भी हो चुके थे।  कहा जा रहा है कि अभी 15 से 20 दिन का इंतजार और करना होगा, इसके बाद ही टीकाकरण का तीसरा चरण जिले में शुरू हो सकेगा। 
45+ कैटेगरी में आज शहरी क्षेत्रों के 14 केंद्रों पर लगेंगे टीके  
युवाओं के लिए टीकाकरण में रुकावट के बाद भी 45 अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण जारी रहेगा, हालाँकि आज शहरी क्षेत्रों के सीमित केंद्रों पर ही टीके लगेंगे। जानकारी के अनुसार 14 शासकीय केंद्र टीकाकरण के लिए निर्धारित किए गए हैं। 
दोबारा कराना होगा पंजीयन - विभागीय अधिकारियों के अनुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष की कैटेगरी के ऐसे लोग जिन्होंने 1 मई यानी आज टीकाकरण कराने के लिए पंजीयन कराया था, उन्हें दोबारा पंजीयन कराना पड़ सकता है। दोबारा पंजीयन कराने के बाद ही स्लॉट बुक हो सकेगा। इसके लिए अब तीसरे चरण की नई तारीख आने तक रुकना पड़ेगा। 
 

Created On :   1 May 2021 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story