गंदगी के बीच बना रहे थे लड्डू और मिठाईयां, लाइसेंस निरस्त, संचालक के खिलाफ एफआईआर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गंदगी के बीच बना रहे थे लड्डू और मिठाईयां, लाइसेंस निरस्त, संचालक के खिलाफ एफआईआर



डिजिटल डेस्क कटनी। माधवनगर के शोभा गृह उद्योग में बनने वाले बूंदी, बेसन के लड्डु और मैदा की मिठाई उतनी सुरक्षित नहीं है। जितनी सुरक्षित मानते हुए अभिभावक अपने बच्चों को बड़े प्यार से खिलाते हैं। शनिवार को फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने दबिश दी तो गंदगी के बीच बन रही मिठाईयां और लड्डु को लेकर वे सिर पकड़ लिए। पग-पग में लापरवाही मिलने पर एक्शन लेने में भी अधिकारियों ने देरी नहीं की। यहां से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। इसके बाद अधिकारी कार्यालय पहुंचकर लाइसेंस निरस्त किए, फिर थाने में एफआआईआर भी दर्ज कराने पहुंचे। प्रशासन की सख्ती को देखते हुए इस बार पुलिस भी त्वरित एक्शन में दिखाई दी। फैक्ट्री संचालक राजकुमार कृष्णनानी के विरुद्ध धारा 269 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
टेबल का रंग पड़ा काला-
जिस टेबल में खाद्य पदार्थ को रखा जा रहा था। उसका रंग पूरी तरह से काला पड़ चुका था। आलम यह रहा कि यहां पर कुछ डिब्बों में जो मिठाई रखी गई थी। उसमें फफूंद लगा हुआ था। डिब्बा का ढक्कन खुलते ही पूरा परिसर बदबूमय हो गया। बोरियों के ऊपर भी डस्ट की परत जमीं थी। चारों तरफ गंदगी देखकर संचालक को अधिकारियों ने फटकार भी लगाई। कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके दुबे, अशोक कुर्मी, संजय गुप्ता के साथ पुलिस के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
घर-घर तक रही पहुंच-
यहां पर बनने वाले खाद्य पदार्थों की पहुंच घर-घर तक रही। सप्लाई के लिए उन दुकानों को चुना जाता था। जहां पर बच्चे आसानी से पहुंचते थे। वार्डों के अंदर ठेलों तक मेें एजेंट पकड़ बनाकरड्ड रखे थे। एक रुपए से लेकर पांच रुपए तक में मिलने वाली मिठाई को लेकर बच्चे भी इसे बड़े चाव के साथ खाते थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मिलावट मुक्त अभियान के तहत यह कार्यवाही जारी रहेगी।

Created On :   24 Jan 2021 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story