लॉकडाउन: रात के अंधेरे में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बिक रही अवैध देशी व अंग्रेजी शराब

Lockdown: Illegal and English liquor sold in various areas of the city in the dark of night
लॉकडाउन: रात के अंधेरे में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बिक रही अवैध देशी व अंग्रेजी शराब
लॉकडाउन: रात के अंधेरे में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बिक रही अवैध देशी व अंग्रेजी शराब


डिजिटल डेस्क जबलपुर। लॉकडाउन के चलते शराब दुकानें बंद होने के बावजूद अवैध शराब का कारोबार तेजी से फैला हुआ है। इस कारोबार की रोकथाम में जुटी गढ़ा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देशी शराब दुकान से निकालकर अहाते के पास लोडिंग ऑटो में लोड कर बेचने के लिए ले जाई जा रही 139 पेटी देशी शराब पकड़ी है। पकड़ी गई शराब सवा 6 लाख की बताई जा रही है। पुलिस ने अवैध शराब के मामले में 3 आरोपियों को पकड़ा है और 3 दो पहिया वाहन जब्त किए हैं। सूत्रों के अनुसार जिले में लॉकडाउन होने के बाद से शराब दुकानों को सील कर दिया गया है इसके बावजूद शहर में बड़ी मात्रा में शराब का विक्रय हो रहा है। इसी कड़ी में गढ़ा पुलिस को जानकारी लगी थी कि गंगासागर प्रेमनगर स्थित देशी कलारी से अवैध शराब निकालकर कहीं सप्लाई होने वाली है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की और देशी शराब दुकान के पास स्थित कलारी के बाहर खड़े लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 05 जी 7492 पकड़ा, जिसमें देशी मदिरा मसाला की 125 पेटी तथा 5 पेटी देशी मदिरा प्लेन की रखी हुई थी। वहीं एक्सिस क्रमांक एमपी 20 एसटी 5029 में रखी 3 पेटी शराब, एक्सिस क्रमांक एमपी 20 एसटी 6449 में 3 पेटी देशी एवं बिना नंबर की एक्सिस में 3 पेटी शराब कुल 139 पेटी अवैध देशी शराब जब्त की। कार्रवाई के दौरान अजय पटेल छुई खदान गढ़ा, आर्दश ठाकुर गोरखपुर, दुर्गेश चक्रवर्ती शारदा चौक पकड़े गए। वहीं तीन आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए इनमें टिंकू सोनकर गुप्तेश्वर, मिच्चू उर्फ अशोक व सागर कोरी गंगासागर बताए जा रहे हैं। पूछताछ में आरोपियों ने देशी कलारी के ठेकेदार लालजी पटेल के कहने पर दुकान से शराब निकाली जाना बताया है। सभी के खिलाफ सीलबंद शराब दुकान को खोलकर जिला दंडाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने व आबकारी एक्ट की धाराओं के तहत  मामला दर्ज कर जाँच में िलया गया है।
पान टपरे से बिक रही थी अवैध शराब- लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन आरोपियों को पकड़कर उनके कब्जे से अवैध शराब जब्त की है। पकड़े गए आरोपियों में से एक पान के टपरे से शराब बेच रहा था। सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर मझौली पुलिस ने ग्राम छीतापार में दबिश देकर तागबैहर स्कूल के पास रखी पान की गुमटी चलाने वाले रघुनाथ उर्फ लल्लू भट्ट को पकड़कर उसके पास से 17 पाव देशी शराब पकड़ी। इसी प्रकार विक्रम सिंह से 13 पाव देशी शराब जब्त की गई। इसी प्रकार बरगी में बाइक सवार रामकुमार बरकड़े से 15 लीटर कच्ची शराब व बाइक जब्त की गई। पाटन जरोंद में प्रमोद पटैल से 85 पाव देशी शराब कीमत 8 हजार की जब्त की गई। शहपुरा के वंशीपुर में रज्जू उर्फ राजेंद्र सिंह से कुप्पी में 5 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।
गोराबाजार में निक्की चौधरी से व अमित सेन से अवैध शराब जब्त की गई। पनागर में उत्तम सिंह राजपूत से 75 पाव अंग्रेजी रम बरामद की गई।

Created On :   19 April 2020 5:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story