20 हजार की रिश्वत ले रहा था आरक्षक, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Lokayukt team arrested a corrupt constable taking bribe of 20000
20 हजार की रिश्वत ले रहा था आरक्षक, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार
20 हजार की रिश्वत ले रहा था आरक्षक, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकायुक्त टीम ने मप्र के जबलपुर जिले के पनागर थाना में पदस्थ आरक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरक्षक द्वारा एक व्यक्ति से रुपए की मांग कर रहा था रिश्वत न देने पर सट्टा खिलाने के आरोप में जेल भेजने की धमकी दे रहा था, जिसके बाद लोकायुक्त में पीड़ित ने शिकायत की, शिकायत पर लोकायुक्त ने आरक्षक को रिश्वत के पैसों के साथ पकड़ा है।

पहले सट्टा खिलाता था पीड़ित
लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े के मुताबिक पनागर निवासी ललित तिवारी ने शिकायत की थी कि पहले वह सट्टा खिलाता था, लेकिन काफी समय से वह यह धंधा छोड़कर प्रॉपर्टी का काम करने लगा, इस बात की जानकारी पनागर पुलिस को भी है, किंतु थाना का आरक्षक कपिल चौबे, उसे पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान कर रहा है। आरक्षक का कहना है कि इन दिनों जुआरी, सटोरियों सहित अन्य बदमाशों पर कार्रवाई का टारगेट है, उसे टारगेट पूरा करना है, इसलिए वह उसे भी सटोरिया बताकर पकड़ लेगा, इसलिए वह उसे 20 हजार रुपए दे। इस शिकायत पर आरक्षक को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया गया।

पाउडर लगे नोट लेकर गया ललित
आवेदक ललित तिवारी को 20 हजार रुपए पाउडर लगाकर देने के लिए भेजा गया। योजना के मुताबिक ललित ने आरक्षक कपिल चौबे को फोन लगाकर थाना के समीप ही स्थित मनोज स्वीट्स के सामने बुलाया और उसने जैसे ही 20 हजार रुपए दिये, वैसे ही पहले ही मौके की ताक पर खड़ी लोकायुक्त की टीम ने आरक्षक को पकड़ लिया। आरक्षक को थाना ले जाया गया। जहां पर उसके कपड़े उतारकर जब्त किये क्योंकि आरक्षक ने रिश्वत की राशि पेंट की जेब में रखी थी।

थाना प्रभारी को नहीं है जानकारी
बताया जाता है कि थाना प्रभारी संदीप अयाची की नाक के नीचे आरक्षक रिश्वत की मांग करते रहे और प्रभारी को इस बात की जानकारी नहीं लगी। क्षेत्र में चर्चा है कि बगैर टीआई की सहमति से आरक्षक की इतनी हिम्मत नहीं कि वह रिश्वत की मांग करे। इस कार्रवाई में लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े, टीआई कमलसिंह उईके, आस्कर किंडो, आ. अतुल श्रीवास्तव, सोनू चौकसे, शरद पांडे, राकेश विश्वकर्मा शामिल रहे. लोकायुक्त की टीम ने आरक्षक को रंगे हाथ पकडऩे की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी है। इस कार्रवाई से पुलिस में हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है।

Created On :   25 Jan 2019 4:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story