स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के अंतर्गत प्लॉग रन-साढ़े चार किलोमीटर के सफर में लोगों को किया जागरूक: वो देखो वेस्ट डिस्पोजल पड़ा है, उसे एन्वलप में भरो...

December 25th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर। हाथों में एन्वलप लेकर यंगस्टर्स शहर की सड़कों पर उतरे। कचरे को कलेक्ट कर एन्वलप में भरा और मैसेज दिया कि हम सब मिलकर स्वच्छता का ख्याल रखेंगे तो शहर को गंदगी से बचा पाएँगे। रैली में मौजूद साथी एक दूसरे को निर्देश देते रहे कि वेस्ट डिस्पोजल, पॉलिथिन पड़ी है, उसे एन्वलप में भरें। यह नजारा था स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के अंतर्गत प्लॉग रन का। शनिवार को आजादी का अमृत महोत्सव और देश के पूर्व प्रधानमंत्री पं.अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिवस पर हुए कार्यक्रम में सुशासन दिवस मनाते हुए पूरे देश प्रदेश में स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव का आयोजन किया। इस दौरान सभी ने स्वच्छता के प्रति सजग रहकर अपने घर एवं आसपास के क्षेत्रों को साफ सुथरा रखने का संकल्प भी लिया।
साढ़े चार किलोमीटर का रन...
सुबह राइट टाउन स्टेडियम से प्लॉग रन शुरू होकर तीन पत्ती नौदरा ब्रिज से होते हुए फिर स्टेडियम खत्म हुई। केन्ट विधानसभा क्षेत्र के विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी एवं विधायक विनय सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर प्लॉग रन की शुरूआत की। ननि संभाग आयुक्त बी चंद्रशेखर एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में प्रभारी निगमायुक्त परमेश जलोटे एवं अपर आयुक्त वित्त
महेश कुमार कोरी ने रन का आयोजन किया।
दौड़ेगा मध्यप्रदेश,जीतेगा प्रदेश
दौड़ेगा मध्यप्रदेश जीतेगा मध्यप्रदेश की गूंज के साथ हर वर्ग के लोगो ने साढ़े 4 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए स्वच्छता की अलख जगाई। मित्रों ने प्लॉग रन में शामिल होकर रास्ते में सड़क एवं आसपास के क्षेत्रों में पड़े कचरे की भी सफाई की।  रन में अपर आयुक्त वित्त महेश कुमार कोरी, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, सहायक आयुक्त संभव अयाची, भवन अधिकारी आर.के. गुप्ता, कार्यपालन यंत्री जी.एस. मरावी,नवीन लोनारे,संदीप जायसवाल, संभागीय अधिकारी राकेश तिवारी,कार्यालय अधीक्षक दिलीप दुबे,सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुश्री शैलजा सुल्लेरे आदि ने भूमिका निभाई।
मुख्य समारोह का लाइव प्रसारण
स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव का मानस में आयोजन किया गया। इंदौर में हुए मुख्य समारोह का शहर में भी सीधा प्रसारण किया गया। अतिथियों ने मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना एवं स्वच्छता का संकल्प लिया। मंच पर ममता तिवारी श्रेया खंडेलवाल सहित अन्य स्वच्छता चैंपियन्स को सम्मानित किया गया। पूर्व मंत्री एवं विधायक अजय विश्नोई ने जापान सिटी के एक गाँव में स्वच्छता का माहौल देखकर उसका चित्रण और विवरण किया। श्रीमती राधा पवार और धर्मेंद्र राज के साथ सफाई संरक्षकों को भी सम्मानित किया। ननि के पूर्व अपर आयुक्त एवं रादुविवि के वित्त नियंत्रक रोहित सिंह कौशल,कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव आदि का योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...