comScore

रात में  प्रेमी युगल थे पुलिस के मेहमान, सुबह थाने में ही हो गई शादी

रात में  प्रेमी युगल थे पुलिस के मेहमान, सुबह थाने में ही हो गई शादी

डिजिटल डेस्क सिवनी । जब मिया बीबी राजी तो क्या करेगा काजी की कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब कान्हींवाड़ा पुलिस ने एक प्रेमी युगल की शादी सबकी सहमति से थाने में ही करा दी। अपने माता पिता की नजरों से छिपकर मिल रहे युवक और युवती के मुलाकात की जैस ही जानकारी पुलिस को मिली पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्हें थाने ले आई। पूछताछ में पता लगा कि दोनों एक  दूसरे सेे बेहद प्रेम करते हैं। थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने  दोनों के परिजनो को थाने बुलाया और पूरी कार्रवाई करते हुए सुबह पंडितजी को बुलाकर शादी करा दी। बाद में नवदंपती सभी का आशीर्वाद लेकर नए आशियाने में चले गए।
ये है मामला
केवलारी के चिरचिरा निवासी संदीप यादव(25) और सरेखा निवासी सीमा साहू आपस में प्रेम करते थे। वे रात में कान्हीवाड़ा के पास एक ढाबे में बैठे थे। ढाबा संचालक ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ अन्य युवक भी ढाबे में हैं ऐसे में युवती की सुरक्षा खतरे में हैं। पुलिस ने तत्काल युवक युवती को थाने ले आई। दोनों ने बताया कि वे एक दूसरे को चाहते हैं और शादी करना चाहते हैं। तब पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया। थाने में ही बैठक हुई काफी देर तक समझाने का दौर चला आखिरकार परिजनों ने शादी के लिए भी हां कर दी। सुबह आवश्यक तैयारियां कर दोनो की शादी करा दी।
दूसरे घर में बसाऊंगा ग्रहस्थी
लड़की के पिता ने यह  कहकर शादी कर दी कि उसे शादी करना है तो कर ले लेकिन हमसे कोई नाता नहीं रहेगा। वहीं लड़के के पिता का कहना था कि जब बेटे को लड़की पंसद है तो मैं भी कुछ नहीं कर सकता। थाने में दोनों पक्षों के और भी लोग मौजूद रहे। वहीं साक्षी के तौर पर थाना प्रभारी समेत स्टाफ भी मौजूद रहा। लड़के ने कहा कि वह अलग रहकर ग्रहस्थी बसाऊंगा और सभी को खुश रखूंगा।
अब तक थाने में नौंवी शादी
थाना प्रभारी पंचेश्वर बालिग हो चुके प्रेमी युगल की शादी कराने के मामले में अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। उन्होंने अब तक 9 शादी करा चुके हैं। सभी शादियां दोनों पक्षो की सहमति से कराई गई है। फिलहाल  इस शादी में एसआई एसएस मरावी, एएसआई एस राय, राजेश सराठे, प्रधानआरक्षक सुशील त्रिपाठी, आरक्षक सुधीर मिश्रा, संजय यादव और अंकित चौरसिया शामिल रहे।
 

कमेंट करें
HWVnt