30 अप्रैल के बजाय अब 6 मई को होगी महा-एमबीए/एमएमएस सीईटी की दोबारा परीक्षा

Maha MBA/MMS CET re-exam will be held on May 6 instead of April 30
30 अप्रैल के बजाय अब 6 मई को होगी महा-एमबीए/एमएमएस सीईटी की दोबारा परीक्षा
एमपीएससी की परीक्षा के चलते बदलाव 30 अप्रैल के बजाय अब 6 मई को होगी महा-एमबीए/एमएमएस सीईटी की दोबारा परीक्षा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के कॉमन एंट्रेस टेस्ट सेल की महा-एमबीए/एमएमएस सीईटी 2023 पुनर्परीक्षा अब 30 अप्रैल की जगह शनिवार, 6 मई को होगी। दरअसल 30 अप्रैल को महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की गुट ब और गुट क सेवा की संयुक्त पूर्व परीक्षा है। कई उम्मीदवारों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था। इसके चलते उम्मीदवार परेशान थे और उन्होंने सीईटी सेल से परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग की थी। सीईटी सेल ने यह मांग स्वीकार करते हुए एमबीए और एमएमएस कोर्स में दाखिले के लिए ली जा रही पुनर्परीक्षा की तारीख बदल कर 6 मई कर दी है। सुबह 9 बजे से दोपहर 11.30 बजे तक यह परीक्षा होगी। सीईटी सेल के एक अधिकारी ने बताया कि दोबारा परीक्षा के लिए 13 हजार 271 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 

तकनीकी गड़बड़ी के चलते दोबारा परीक्षा

एमबीए और एमएमएस कोर्स में दाखिले के लिए इसी साल 25 और 26 मार्च को सीईटी की परीक्षा हुई थी। इस दौरान तकनीकी गड़बड़ी के चलते कई विद्यार्थियों को 150 की जगह 180 मिनट मिले। इन छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई और उन्हें 14 अप्रैल तक दोबारा आवेदन करने को कहा गया। छात्रों को 30 अप्रैल को परीक्षा होने की जानकारी दी गई थी। 
 
एलएलबी के लिए हुई सीईटी 

राज्य में एलएलबी (पांच वर्ष) और बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नलॉजी (बीएचएमसीटी) के कॉमन एंट्रेस टेस्ट गुरुवार को हुए। एलएलबी की परीक्षा के लिए कुल 22 हजार 486 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 19 हजार 295 ने ही परीक्षा दी। वहीं, बीएचएमसीटी के लिए 936 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 783 परीक्षा देने पहुंचे। 

 

Created On :   20 April 2023 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story