उद्धव ठाकरे ने कहा - साल 2024 के लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी 40 सीटें जीतेगी,  नाशिक के भाजपा नेता हुए शामिल 

Mahavikas Aghadi will win 40 seats in the 2024 Lok Sabha elections - Uddhav
उद्धव ठाकरे ने कहा - साल 2024 के लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी 40 सीटें जीतेगी,  नाशिक के भाजपा नेता हुए शामिल 
बड़ा दावा उद्धव ठाकरे ने कहा - साल 2024 के लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी 40 सीटें जीतेगी,  नाशिक के भाजपा नेता हुए शामिल 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के पक्ष प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के 40 सीट जीतने का दावा किया है। एक मीडिया संस्थान द्वारा कराए गए सर्वे पर टिप्पणी करते हुए उद्धव ने कहा कि यदि अभी लोकसभा चुनाव होते हैं तो सर्वे में महाविकास आघाड़ी के न्यूनतम 34 सीटें मिलने का अनुमान है। मुझे लगता है कि संस्थान ने न्यूनतम शब्द का इस्तेमाल डर के किया है। यदि महाविकास आघाड़ी एकजुट रही तो हमें कम से कम राज्य की 48 में से 40 सीटें मिलेंगी। उद्धव ने कहा कि पता नहीं यदि जनता ने तय किया तो पूरी 48 सीटें भी मिल सकती हैं। शुक्रवार उद्धव की मौजूदगी में दादर स्थित शिवसेना भवन में पूर्व मंत्री प्रशांत हिरे के बेटे तथा भाजपा नेता अद्वय हिरे ने शिवसेना में प्रवेश किया। अद्वय साल 2009 से भाजपा में काम कर रहे थे। उद्धव अब अद्वय को शिंदे गुट के विधायक तथा राज्य के बंदरगाह व खनिकर्म मंत्री दादाजी भुसे के खिलाफ मालेगांव बाहरी सीट पर विधानसभा चुनाव में उतार सकते हैं। अद्वय और भुसे राजनीतिक प्रतिद्वंदी हैं। शिवसेना में प्रवेश करते ही अद्वय ने भुसे के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा भी की है। नाशिक में हिरे परिवार का एक राजनीतिक पहचान है। इसलिए अद्वय के पार्टी छोड़ने से भाजपा के लिए झटका माना जा रहा है। अद्वय ने कहा कि मैं भाजपा में काफी सालों से काम कर रहा था। लेकिन भाजपा में बोलने की आजादी नहीं है। हमें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से सभी काम के लिए स्क्रिप्ट दी जाती है। उसी के तहत काम करना पड़ता है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी लिखित भाषण पढ़ते हैं। क्योंकि उन्हें वह लिखकर दिया जाता है। आने वाले समय में शिंदे गुट के विधायकों के सोशल मीडिया के पोस्ट पर भाजपा का नियंत्रण रहेगा। 

अच्छा हुआ गद्दार गए, इसलिए शिवसेना को हीरा मिला- उद्धव  

उद्धव ने शिवसेना के बागी विधायक तथा मंत्री भुसे पर हमला बोला। उद्धव ने कहा कि मेरे सामने उन्होंने अन्न की कसम खाकर कहा था कि मैं ऐसी गद्दारी नहीं करूंगा। फिर वे चले गए हैं। लेकिन अच्छा हुआ गद्दार चले गए। इसके चलते अद्वय के रूप में शिवसेना को हीरा मिला है। उद्धव ने कहा कि मैं अगले एक महीने के भीतर मालेगांव में शिवसेना की सभा को संबोधित करूंगा। उन्होंने कहा कि अद्वय का परिवार हमारे लिए नया नहीं है। अद्वय के पिता प्रशांत हिरे शिवसेना में काम कर चुके हैं। 

महाविकास आघाड़ी अपनी वर्तमान सीट भी नहीं बचा पाएगी- मुख्यमंत्री

दूसरी ओर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सर्वे का सैंपल बहुत छोटा है। इसलिए उससे सही अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के तीनों दल अपनी वर्तमान सीटें भी बरकरार नहीं रख पाएंगे। साल 2024 तक महाविकास आघाड़ी रहेगी या फिर टूट जाएगी। इस पर लोगों में संदेह है। 
 

Created On :   27 Jan 2023 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story