पेड़ लगाकर शहर को करें हरा-भरा : दैनिक भास्कर के अभियान में जुड़ रहे शहरवासी

पेड़ लगाकर शहर को करें हरा-भरा : दैनिक भास्कर के अभियान में जुड़ रहे शहरवासी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। आज पेड़-पौधों के कम होने के कारण ग्लोबल वार्मिंग की समस्या खड़ी हो गई है, जिस कारण क्लाइमेट में भी विभिन्न परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। इसके लिए जरूरी है कि हम खाली भूमि पर अधिक से अधिक पौधे लगाकर वातावरण को स्वस्थ बनाए रखने में अपना सहयोग करें। ऐसा ही कुछ कहना है शहरवासियों का , शुक्रवार को दैनिक भास्कर का पौधे अपने परिजन अभियान से जुड़कर रेडिएन्स क्लासेस,कमर्शियल ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड, रामूजी वॉटर पार्क के सदस्यों ने कहा कि शहर को ग्रीन बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने होंगे। 
पौधा रोपण के साथ करें देख-रेख भी
पेड़ लगाने के बार उसकी सुरक्षा का ख्याल भी रखा जाना चाहिए। इसके लिए ट्री गार्ड लगाएँ और समय-समय पर देख-रेख भी करते रहे। यह कहना है विकास ग्रुप इंडस्ट्रीज एवं रेडिएन्स कैरियर लॉचर एजुकेशन इंस्टीट्यूट के एमडी सुबोध जैन का,उन्होंने कहा कि भास्कर के अभियान के तहत नयागाँव में भी नीम का पौधा रोपण किया गया, जिससे यहाँ के लोगों में जागरूकता आएगी और बारिश के मौसम में सभी मिलकर पेड़ लगाने में सहयोग करेंगे।
एक पौधा अपने नाम से लगाएँ...
कमर्शियल ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड  के चेयरमेन एवं समाज सेवक डॉ. कैलाश गुप्ता द्वारा घाना में नीम के पौधे लगाए गए जहांँ  उन्होंने स्व. जयनारायण गुप्ता की स्मृति पर भी प्लांटेशन किया। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग उनके यहाँ आते हैं उन्हें वे पौधा भेंट करते हैं। ताकि लोगों में अवेयरनेस लाई जा सकें। साथ ही कहा कि पौधा
ऑक्सीजन के साथ हरियाली व शुद्ध वातावरण देता है। वातावरण बेहतर बनाने के लिए एक पौधा अपने नाम से जरूरी रोपें। इस दौरान डायरेक्टर राहुल अग्रवाल, सर्विस जीएम शफी अहमद, एचआर कृष्णा कनौजिया आदि सदस्यों की उपस्थिति रही।
 

Created On :   30 July 2021 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story