दरवाजा खटखटाकर लूट लिया महिला का मंगलसूत्र, विरोध करने पर किया चाकू से हमला

Mangalsutra of a woman who was robbed after knocking on the door, attacked with a knife to protest
दरवाजा खटखटाकर लूट लिया महिला का मंगलसूत्र, विरोध करने पर किया चाकू से हमला
दरवाजा खटखटाकर लूट लिया महिला का मंगलसूत्र, विरोध करने पर किया चाकू से हमला

विद्यानगर क्षेत्र में दिनदहाड़े वारदात से सनसनी, लुटेरे ने पानी पीने के बहाने खुलवाया दरवाजा, क्षेत्र में दहशत
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
घमापुर थाना क्षेत्र स्थित जीसीएफ में दिन-दहाड़े एक लुटेरे ने एक फैक्ट्री कर्मी के क्वार्टर का दरवाजा खटखटाया और पीने के लिए पानी माँगते हुए महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूट लिया। महिला ने लुटेरे को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने महिला के सिर पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया।  लुटेरे के हमले में घायल महिला ने मदद की गुहार लगाई और आसपास रहने वालों ने महिला को तत्काल इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उधर घटना की सूचना लगने पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर आरोपी लुटेरे की तलाश शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि करीब एक माह पहले भी क्षेत्र में इसी तरह की वारदात हो चुकी है।   सूत्रों के अनुसार जीसीएफ क्वार्टर नंबर 187-2 में श्रीराम पावले रहते हैं। रोजाना की तरह वे सुबह फैक्ट्री चले गये थे। दोपहर सवा 12 बजे के करीब उनके क्वार्टर के पीछे की ओर से किसी ने दरवाजा खटखटाया। आवाज सुनकर श्रीराम पावले की पत्नी ममता ने पूछा कि पीछे कौन है। इस पर दरवाजा खटखटाने वाले ने खुद को सफाई कर्मी बताते हुए पानी माँगा। महिला और उसकी बेटी जग में पानी लेकर पहुँचीं तो उसने कहा कि किसी बॉटल में पानी दे दो, इसके बाद महिला ने बेटी को बॉटल लेने के लिए अंदर भेजा तभी आरोपी ने अचानक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र खींचा जिसके बाद महिला ने विरोध कर उसे पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपी ने चाकू निकाला और महिला के सिर पर हमला कर भाग गया। महिला की चीख सुनकर उसकी बेटी दौड़ी और माँ को घायलावस्था में देख तत्काल आसपास रहने वालों को मदद के लिए बुलाया और महिला को इलाज के िलए सतपुला अस्पताल ले गए, वहाँ से उन्हें सिटी अस्पताल रेफर किया गया। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। टीआई दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर आरोपी की पहचान की जा रही है और जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा। 
एक माह पहले भी हुई थी वारदात 
जीसीएफ स्टेट विद्या नगर में करीब एक माह पूर्व भी इस तरह की वारदात हुई थी। विगत 25 जनवरी को सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला को चाकू अड़ाकर दुष्कृत्य का प्रयास करते हुए आरोपी ने महिला पर चाकू से हमला कर घायल किया था और फिर मंगलसूत्र लूट लिया था। उक्त मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं।
क्वार्टर में रहने वालों में दहशत 
वारदात के बाद फैक्ट्री क्वार्टर में रहने वालोंं में दहशत का माहौल है। जाँच के दौरान वहाँ रहने वालोंं ने बताया कि आरोपी ने आसपास के तीन घरों के दरवाजे पीछे से खटखटाए थे, वहाँ पर पुरुषों की आवाज सुनकर वह आगे बढ़ा और फिर श्रीमती ममता पावले को अपना निशाना बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

Created On :   26 Feb 2021 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story