स्मार्ट रोड में कई मकान बन रहे बाधा, अब निगम दिखाएगा सख्ती

Many houses are being built in Smart Road, now the corporation will show strictness
स्मार्ट रोड में कई मकान बन रहे बाधा, अब निगम दिखाएगा सख्ती
स्मार्ट रोड में कई मकान बन रहे बाधा, अब निगम दिखाएगा सख्ती

कार्रवाई - 70 करोड़ रुपए से बननी है 5.6 किलोमीटर लम्बी सड़क, ब्लूम चौक से मदन महल और तीन पत्ती से गौमाता चौक मार्ग पर है सबसे ज्यादा परेशानी, कई निर्माण तोड़े, कुछ बचे
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
स्मार्ट सिटी योजना से लगभग 5.6 किलोमीटर लम्बी स्मार्ट रोड बनाई जा रही है। इसमें से मानस भवन और एमएलबी स्कूल की ओर सड़क का निर्माण हो भी चुका है। फेस टू के तहत ब्लूम चौक से मदन महल चौक और तीन पत्ती से गौमाता चौक तक करीब 2 किलोमीटर की सड़क का निर्माण अधर में लटक रहा है। यहाँ सड़क किनारे मकानों के करीब 5-5 फीट के हिस्से निर्माण की जद में आ रहे हैं। कई रहवासियों और संस्थानों ने शहर के प्रति अपने दायित्वों को समझते हुए विकास के लिए खुद ही अपने निर्माण तोड़ लिए और जगह निगम को दे दी लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो एक इंच जमीन भी देने तैयार नहीं हैं। हालाँकि अभी तक नगरनिगम नोटिस आदि ही जारी करता रहा है लेकिन अब उसने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। स्मार्ट सिटी द्वारा 70 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। इसमें गोलबाजार और उसकी एप्रोच रोड, तीन पत्ती से नौदरा ब्रिज, घंटाघर, कलेक्ट्रेट होते हुए पर्यटन निगम से क्राईस्ट चर्च स्कूल, ब्लूम चौक से मदन महल चौक, तीन पत्ती से गौमाता चौक और फिर रानीताल तक सड़कों का िनर्माण होगा। 
होटल और पालना घर की तोड़ी गई बाउंड्री
स्मार्ट सिटी के कार्यपालिक निदेशक एवं निगमायुक्त  संदीप जीआर और स्मार्ट सिटी  सीईओ श्रीमती निधि सिंह राजपूत की अपील पर  गौमाता चौक के पास श्री सगेरिया, श्री चौहान और अशोका होटल की बाउन्ड्री आपसी सहमति से हटाई गई, वहीं  होमसाइंस रोड स्थित पालनाघर की बाउंड्रीवॉल को भी गत दिवस जेसीबी की मदद से  हटाया गया। 
इनका कहना है
अधिकांश लोगों ने अपनी जमीन प्रदान कर दी है लेकिन कुछ लोगों के कारण प्रोजेक्ट धीमी गति से चल रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि सभी लोग सहयोग करेंगे और अपनी जमीन शहरहित में दे देंगे, ताकि सड़कों का निर्माण जल्द हो सके।
-निधि सिंह राजपूत, सीईओ स्मार्ट सिटी
 

Created On :   22 July 2021 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story