मराठा आरक्षण : युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

Maratha reservation : Man committed suicide by jumping in front of train
मराठा आरक्षण : युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या
मराठा आरक्षण : युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर एक युवक ने मुकुंदवाड़ी परिसर में रेल के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रमोद पाटील होरे नामक युवक कम्पटीशन परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सोमवार को हुई घटना से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है। लोगों ने मुकुंदवाड़ी, जालना रोड पर चक्काजाम कर रखा है। जिससे ट्रैफिक लंबे समय से जाम हो गया है। जानकारी के अनुसार प्रमोद पाटील होरे सुबह घर से निकला और मुकुंदवाड़ी परिसर में रेल के सामने जाकर कूद गया। आत्महत्या करने के पहले उसने फेसबुक पर फोटो भी शेयर किया था।

 

 

 

सोमवार को एक युवक नदी में कूदा था
ज्ञात हो कि सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर गत सोमवार को भी एक युवक ने गोदावरी नदी में कूदकर जान दे दी थी। घटना के बाद मराठा क्रांति मोर्चा ने हाईवे जाम कर दिया। दोनों ओर 5-5 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई थी।


औरंगाबाद-अहमदनगर हाईवे पर कायगांव में काकासाहब शिंदे (28) नाम का युवक पुल से नदी में कूद गया। वह करीब 200 मीटर तक बह गया। उसे बचाने के लिए कुछ आंदोलनकारियों ने नदी मे छलांग लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। मछुआरों ने युवक को निकालकर ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। काकासाहब पूर्व विधायक अण्णासाहब माने के साथ ड्राइवर का काम करता था। 

 

 



इधर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी
उल्लेखनीय है कि मराठा संगठनों का आरक्षण के लिए किया जा रहा आंदोलन उग्र होता जा रहा है लेकिन , प्रदेश सरकार के साथ बैठक करने के मुद्दे पर मराठा समाज के विभिन्न संगठनों में मतभेद सामने आने लगे हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने समाज के कुछ प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। आरक्षण लागू करने का आश्वासन भी दिया।

वहीं लातूर में मराठा क्रांति मोर्चा के समन्वयकों की राज्य स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया कि आरक्षण को लेकर अब सरकार से कोई चर्चा नहीं की जाएगी। मोर्चे की ओर से 1 अगस्त से 8 अगस्त तक मराठा आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर राज्यस्तरीय असहयोग आंदोलन किया जाएगा।

 

 

Created On :   30 July 2018 7:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story