करोड़ों के फर्जीवाड़ा का मास्टरमाइंड छिंदवाड़ा में गिरफ्तार

Mastermind of crores of fraud arrested in Chhindwara
करोड़ों के फर्जीवाड़ा का मास्टरमाइंड छिंदवाड़ा में गिरफ्तार
पूछताछ करने में जुटी पुलिस करोड़ों के फर्जीवाड़ा का मास्टरमाइंड छिंदवाड़ा में गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क जबलपुर। शेयर मार्केट में निवेश और अच्छी नौकरी िदलाने के लिए बेरोजगारों को ट्रेनिंग देने के नाम पर शहर के सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हुए फर्जी कंपनी के मास्टरमाइंड सुनील आम्रवंशी को लार्डगंज पुलिस ने िछंदवाड़ा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को मंगलवार की दोपहर जबलपुर लाया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से उसके साथियों और पैसों के संबंध में पूछताछ कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्ष 2019 में मानस भवन के पास एक िनजी मकान में एडीवी मार्ट एण्ड ट्रेनिंग सेंटर के नाम से दफ्तर खोला गया था। उक्त कंपनी द्वारा शेयर मार्केट के साथ अन्य फाइनेंस गतिविधियों में कम िनवेश पर ज्यादा फायदे की स्कीमों के साथ युवाओं को मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी िदलाने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग सेंटर खोला था। कंपनी द्वारा शहर और ग्रामीण इलाकों में कई एजेन्ट भी तैनात किए गए थे, िजसमें िजले भर के सैकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपया िनवेश किया था और नौकरी पाने की चाहत में करीब डेढ़ सौ युवक-युवतियों ने फीस जमा की थी लेकिन जुलाई 2020 में एडीवी मार्ट कंपनी का दफ्तर अचानक बंद हो गया और कंपनी का संचालक िछंदवाड़ा िनवासी सुनील आम्रवंशी समेत अन्य लोग फरार हो गए थे। पीडि़तों की िशकायत पर लार्डगंज थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया था। कंपनी के कई कर्मचारियों से पूछताछ भी हुई थी लेकिन जाँच में मुख्य आरोपी सुनील आम्रवंशी को ही बनाया गया था।
घर पहुँचते ही पुलिस ने दबोचा
सुनील की तलाश में लार्डगंज पुलिस कई बार छिंदवाड़ा के साथ अन्य जगहों पर जा चुकी थी लेकिन सोमवार की सुबह मुखबिर ने सूचना दी िक सुनील अपने घर वालों से मिलने देर शाम आने वाला है। िजस पर लार्डगंज थाना में पदस्थ एसआई सतीश झारिया के साथ एक टीम िछंदवाड़ा पहुँची और जैसे ही सुनील अपने घर वालों से मिलने पहुँचा उसे दबोच लिया गया।

 

Created On :   30 Nov 2021 4:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story