• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Mega Block - Many trains including Pune will not come to Jabalpur on 23rd - The trains will run for 6 hours

दैनिक भास्कर हिंदी: मेगा ब्लॉक - पुणे सहित कई ट्रेनें 23 को जबलपुर नहीं आएँगी -हिरन और निवार नदी के पुलों पर चलेगा 6 घंटे काम

January 20th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत कटनी-जबलपुर रेल खंड पर हिरन और निवार नदी के पुलों को दुरुस्त करने के लिए रेल प्रशासन एक बार फिर 23 जनवरी को 6 घंटे का मेगा ब्लॉक लेने जा रहा है। इस दौरान पुणे स्पेशल सहित कई गाडिय़ाँ जबलपुर नहीं आएँगी, कई गाडिय़ों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा और कुछ गाडिय़ाँ शॉर्ट टर्मिनेट होंगी। पमरे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया िक 23 जनवरी को दानापुर से पुणे, जबलपुर होकर गुजरने वाली स्पेशल ट्रेन जबलपुर नहीं आकर परिवर्तित मार्ग से कटनी, दमोह, सागर, बीना, भोपाल मार्ग से पुणे जाएगी। वहीं एलटीटी से पटना स्पेशल जनता एक्सप्रेस, एलटीटी से रांची, उदना से मंडुआडीह भी परिवर्तित मार्ग इटारसी, बीना, सागर, कटनी, सतना से होकर चलेगी। इससे पहले रेल प्रशासन ने दोनों नदियों के पुलों की मरम्मत के लिए 26 दिसम्बर 2020 को 6 घंटे का ब्लॉक लिया था। 
रीवा-अंबिकापुर इंटरसिटी कटनी स्टेशन से चलेगी
इसी प्रकार जबलपुर-रीवा इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का परिचालन शनिवार को जबलपुर की बजाय कटनी स्टेशन से किया जाएगा। सिंगरौली-जबलपुर स्पेशल और जबलपुर-अंबिकापुर इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन जबलपुर की जगह कटनी स्टेशन से किया जाएगा। 23 जनवरी को दोनों गाडिय़ाँ जबलपुर नहीं आएँगी।
शक्तिपुंज-पुणे स्पेशल को कटनी में रोका जाएगा रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 2,3 जनवरी को 6 घंटे के मेगा ब्लॉक की वजह से हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस को 45 मिनट और दरभंगा पुणे स्पेशल को 55 मिनट कटनी स्टेशन पर रोका जाएगा। 
 

खबरें और भी हैं...