comScore

फरीदाबाद एयर बेस से लापता जवान एयरफोर्स पुलिस को नयागांव में मिला

फरीदाबाद एयर बेस से लापता जवान एयरफोर्स पुलिस को नयागांव में मिला

डिजिटल डेस्क सतना। फरीदाबाद लॉजिस्टिक बेस से लापता जवान पचास दिन बाद एयरफोर्स पुलिस को अपने घर में आराम फरमाता मिला। जिसे चार सदस्यीय टुकड़ी के द्वारा कड़ी निगरानी में प्रयागराज ले जाया गया। सभापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नयागांव निवासी पुष्पेन्द्र कुमार विश्वकर्मा पुत्र श्याम कुमार वायुसेना में कार्यरत है। उसकी पोस्टिग हरियाणा के फरीदाबाद जिला अंतर्गत डबुआ लॉजिस्टिक स्टेशन पर थी। बीते 2 सितंबर को पुष्पेन्द्र वरिष्ठ अधिकारियों को बिना बताये लापता हो गया जिससे वहां हड़कंप मच गया। तुरंत ही गोपनीय तरीके से जवान की खोज शुरु की गई लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था। हालांकि  वायुसेना के अधिकारी और गुप्तचर हर संभव प्रयास कर रहे थे। यहां तक कि परिवार जन और रिश्तेदारों पर भी नजर रखी जा रही थी। 
तब गांव पहुंची टीम
लगभग 50 दिन तक तलाश करने के बाद सूचना मिली कि पुष्पेन्द्र कुमार अपने गांव में है। तब फरीदाबाद लाजिस्टिक स्टेशन से एयरफोर्स पुलिस प्रयागराज को अवगत कराया गया। लिहाजा 4 सदस्यीय टीम सोमवार दोपहर को सभापुर थाने पहुंची और आमद देने के बाद नयागांव जाकर वायुसेना कर्मी को हिरासत में लिया। वापसी के दौरान भी थाने में सूचित कर टीम प्रयागराज रवाना हो गई। 
ड्युटी से गायब होने की वजह अज्ञात
हालांकि यह पता नहीं चला कि पुष्पेन्द्र किस वजह से ड्युटी छोड़कर भाग आया था। सूत्रों की माने तो उसका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था,लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ तनावपूर्ण हालात और हनीट्रैप के कई मामले सामने आने के बाद थल सेना, वायुसेना के जवानों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। क्योंकि तीनों सेनाओं की छोटी सी छोटी जानकारी भी दुश्मन के हाथ लगने के घातक परिणाम हो सकते हैं। इस पूरे मामले को लेकर वायुसेना पुलिस,सभापुर पुलिस अथवा जवान के परिजन ने चुप्पी साध ली हैं
 

कमेंट करें
yzOME