जंगल में मिला गुमशुदा का कंकाल, मामला संदिग्ध - कुंडम क्षेत्र की घटना, जानवर नोचकर खा गए लाश 

Missing skeleton found in forest, case suspected - incident in Kundam area, dead body
जंगल में मिला गुमशुदा का कंकाल, मामला संदिग्ध - कुंडम क्षेत्र की घटना, जानवर नोचकर खा गए लाश 
जंगल में मिला गुमशुदा का कंकाल, मामला संदिग्ध - कुंडम क्षेत्र की घटना, जानवर नोचकर खा गए लाश 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कुंडम थाना क्षेत्र के ग्राम बंदरिया में रहने वाला एक व्यक्ति 27 दिसम्बर की रात अचानक अपने घर से गायब हो गया था। लापता हुए व्यक्ति का कंकाल शनिवार को  जंगल से बरामद किया गया है, शव को जानवर नोचकर खा गये थे और सिर्फ कंकाल ही शेष बचा था। कंकाल की शिनाख्त पैर में पहने जूते व कपड़ों से की गयी। मृत व्यक्ति का कंकाल उसके घर से करीब दस किलोमीटर दूर जंगल में मिलने से मामला संदिग्ध नजर आने पर पुलिस प्रकरण की जाँच में जुटी है। 
सूत्रों के अनुसार कंकाल बरामद होने पर थाने पहुँचे देवेंद्र सिंह परस्ते उम्र 34 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका जीजा रम्मू सिंह गोंड 27 दिसम्बर की रात घर पर सोया हुआ था जो कि सुबह बिस्तर में नहीं मिला। जीजा के बिस्तर पर नहीं मिलने पर बहन संतो बाई ने सोचा कि उसका पति लकड़ी बीनने जंगल गया है जो कि रात तक वापस नहीं लौटा तो बहन ने थाने में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद से परिजन लगातार रम्मू सिंह की तलाश में जुटे थे। तलाश करते हुए परिजन जब जंगल पहुँचे तो वहाँ पर झाडिय़ों से गंध आने पर पास जाकर देखा तो एक कंकाल पड़ा हुआ था। सूचना पर पहुँची पुलिस ने बताया कि कंकाल के एक पैर में जूता फँसा था और दूसरा जूता कुछ दूरी पर पड़ा था और कपड़े फटे हुए थे और शव को जानवर नोचकर खा चुके थे। कपड़ों व जूतों के आधार पर कंकाल की पहचान लापता रम्मू सिंह गोंड के रूप में की गयी। वहीं मौत को लेकर गाँव में तरह-तरह की चर्चाएँ थीं और मामले को संदिग्ध मानकर पुलिस प्रकरण की जाँच में जुटी है। 
सड़ी-गली लाश
खमरिया थाना क्षेत्र स्थित उमरिया के जंगल में पेड़ पर एक सड़ी-गली लाश लटकी हुई थी। लाश में कीड़े लग चुके थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने लाश को फंदे से उतरवाकर मर्ग कायम कर जाँच शुरू की। सूत्रों के अनुसार जंगल में पेट्रोलिंग के दौरान वन रक्षक ने पेड़ पर एक लाश लटकी देखकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने लाश को पेड़ से नीचे उतरवाया। मृतक की उम्र 50 से 55 वर्ष बताई जा रही है, उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस आसपास के क्षेत्रों में उसकी पहचान स्थापित कराने के प्रयास में जुटी है। 
इनका कहना है
लापता व्यक्ति का कंकाल जंगल में मिला है। शव की पहचान करने के बाद उसकी मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। 
-प्रताप सिंह मरकाम, टीआई पेड़ पर लटकी थी 
 

Created On :   10 Jan 2021 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story