नशीले टैबलेट बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने मॉल के बाहर से दबोचा

Models husband arrested for involvement in drugs racket
नशीले टैबलेट बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने मॉल के बाहर से दबोचा
नशीले टैबलेट बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने मॉल के बाहर से दबोचा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) ने शहर के युवाओं को गुलाबी एक्सटेसी टैबलेट बेचने वाले एक 25 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 97 एक्सटेसी टैबलेट बरामद किया है जिसकी बाजार में कीमत 4 लाख 85 हजार रुपए है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। एएनसी की कांदिवली यूनिट ने उत्कर्ष पटांगे नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों और युवाओं को एक्सटेसी टैबलेट बेचा करता था। आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर मालाड पश्चिम में स्थित इनऑर्बिट मॉल के पास से गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी शिवदीप लांडे ने बताया कि बरामद एक्सटेसी टैबलेट सामान्य तौर पर देखने में आम दवाओं जैसी ही नजर आती है। आम लोगों के लिए इसे पहचानना मुश्किल होता है। इसलिए अभिभावकों को खासतौर पर सावधानी बरतनी चाहिए कि कहीं उनके उनके बच्चे दवाई के नाम पर नशे का सेवन तो नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एएनसी भी युवाओं को नशीले पदार्थ बेंचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान चला रही है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 8(सी) और 22(सी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले एएनसी की बांद्रा यूनिट ने डॉ रेजा बोहरानी शिदाणी नाम के ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को एक करोड़ 8 लाख 57 हजार रुपए के एलएसडी पेपर के साथ गिरफ्तार किया था। रेजा की पत्नी तोरा खसगीर जानी मानी मॉडल है और बॉलीवुड में काम कर चुकी है। रेजा साल 2013 से असम में रहता है और वहीं से एलएसडी पेपर लेकिन फ्लाइट से मुंबई पहुंचा था।     

 

पुलिस को चकमा देकर भागा बिल्डर एयरपोर्ट से गिरफ्तार

ठगी के आरोप में गिरफ्तारी के बाद पुलिस को चकमा देकर भागे एक बिल्डर को ठाणे पुलिस ने फिर दबोच लिया है। आरोपी के पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। रविवार सुबह नौ बजे भागे आरोपी को पुलिस ने तीन घंटे में हवाईअड्डे से उस वक्त पकड़ा जब वह महाराष्ट्र पुलिस की पहुंच से दूर भागने की कोशिश कर रहा था। गिरफ्तार बिल्डर का नाम जगदीश वाघ है। वाघ को सीकेपी बैंक की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। करोड़ों रूपए कर्ज लेकर वापस न करने के मामले में बैंक ने डोंबिवली के रामनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक वाघ ने 2012-13 में सीकेपी बैंक से सात करोड़ रुपए का कर्ज लिया था लेकिन कर्ज के लिए जो फ्लैट और प्लॉट गिरवी रखे गए थे वे दरअसल किसी और के थे। सोमवार को गिरफ्तारी के बाद वाघ को पुलिस हिरासत में भेजा गया था उसे सोमवार को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाना था। लेकिन हिरासत के दौरान वाघ ने लघुशंका के बहाने पुलिसवालों को चकमा दिया और फरार हो गया। वाघ के फरार होने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। अधिकारियों को शक था कि वह महाराष्ट्र से बाहर भागकर जाने की कोशिश कर सकता है इसलिए हवाई अड्डे पर भी नजर रखी गई। पुलिस की आशंका सच साबित हुई। वाघ फरार होने की चाहत में एयरपोर्ट पहुंचा तो ठाणे पुलिस की टीम उसका पहले से इंतजार कर रही थी। पुलिस ने आरोपी को दोबारा दबोच लिया। हिरासत से फरार होने के मामले में भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वाघ के खिलाफ पहले से धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। 
 

ड्रग्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में मॉडल का पति गिरफ्तार

पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स प्रकोष्ठ ने ड्रग्स के रैकेट में शामिल होने के आरोप में बालिवुड की मॉडल तोरा खसगिर के पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को मॉडल के पति आरोपी डाक्टर रेजा बोरहानी को बांद्रा इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपी के पास एक करोड़ रुपए की कीमत के मादक पदार्थ मिले है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान मिले मादक पदार्थ विदेशी है। यह मादक पदार्थ युरोप से भारत लाए गए थे। अब तक इस मामले में आरोपी की पत्नी की कोई भूमिका सामने नहीं आयी है। पुलिस ने कहा कि हमे इस पूरे मामले में माडल के पति की संदिग्ध भूमिका नजर आ रही है। और आशंका है कि वे पार्टी के लिए विदेश से मंगाए जानेवाले ड्रग्स के रैकेट में शामिल है। इस मामले में हम दूसरे आरोपियों की भी तलाश कर रहे है। 

 

हीरा व्यापारी भरत शाह व बेटे के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज, पोता हुआ गिरफ्तार

उधर मुंबई पुलिस ने जाने-माने हीरा व्यापारी व फिल्म फाइनेंसर भरत शाह व उनके बेटे व पोते के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया। शाह व उनके बेटे के खिलाफ यह मामला पुलिस स्टेशन में हंगामा करने के लिए दर्ज किया गया है। जबकि पोते के खिलाफ पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करनेके लिए गिरफ्तार किया गया है। दरअसल शुक्रवार की देर रात पुलिस ने शाह के पोते यश को एक पुलिस कांस्टेबल के साथ बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसे छुड़ाने के लिए शाह अपने बेटे राजीव के साथ दक्षिण मुंबई के गांवदेवी पुलिस स्टेशन में गए थे। इस दौरान शाह व उनके बेटे ने रात में पुलिस स्टेशन के अधिकारी के साथ भी मारपीट व बदसलूकी।  हालांकि पुलिस ने अब तक इस मामले में शाह व उनके बेटे की गिरफ्तारी नहीं की है। पुलिस ने इस प्रकरण को लेकर दो मामले दर्ज किए है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस रात डेढ बजे के बात चल रहे दक्षिण मुंबई के एक पब को बंद कराने गई थी। इस दौरान शाह के पोते की  किसी के ग्राहक के साथ बातचीत चल रही थी। जिसमें पुलिस कांस्टेबल ने हस्तक्षेप किया। इस दौरान पुलिस कांस्टेबल व शाह के  पोते के बीच झगड़ा बढ गया। इसके बाद पुलिस ने शाह के पोते को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में कुछ आरोपी फरार भी है। जिनकी तलाश की जारी रही है। 

Created On :   24 Nov 2019 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story