विपक्ष के नेता प्रविण दरेकर ने NCP की महिला नेता के खिलाफ की थी टिप्पणी   

Molestation case registered : Leader of the Opposition Pravin Darekar made remarks against woman leader of NCP
विपक्ष के नेता प्रविण दरेकर ने NCP की महिला नेता के खिलाफ की थी टिप्पणी   
छेड़छाड़ का मामला दर्ज विपक्ष के नेता प्रविण दरेकर ने NCP की महिला नेता के खिलाफ की थी टिप्पणी   

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर के खिलाफ पुणे पुलिस ने आईपीसी की धारा 509 के तहत छेड़छाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला प्रदेशाध्यक्ष रुपाली चाकणकर की शिकायत के आधार पर सिंहगड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल दरेकर ने अपने एक बयान में राकांपा को रंगे हुए गालों का चुंबन लेने वाली पार्टी बताया था। चाकणकर के मुताबिक दरेकर के बयान से उन्हें शर्मिंदगी महसूस हुई है। साथ ही यह बयान महिलाओं का अपमान करने वाला है। एफआईआर दर्ज कराने के बाद चाकणकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की शुरूआत से ही भारतीय जनता पार्टी राज्य की एकता और उज्जवल परंपरा को धूमिल करने की कोशिश कर रही है। पार्टी राज्य को बदनाम कर रही है और व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए भाजपा नेता निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं। 

2014 से भाजपा सत्ता के लिए साम, दाम, दंड, भेद जैसे सभी तरीका आजमा रही है। दरेकर ने शिरूर में लोगों के सामने जो बात कही वह ठीक नहीं थी। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ऐसी बात कही जिससे महिलाओं के मन में लज्जा उत्पन्न हो। राज्यभर की महिलाएं इस बयान की निंदा और इसके खिलाफ आंदोलन कर रहीं हैं। ऐसे में दरेकर को माफी मांगनी चाहिए, लेकिन वे कह रहे हैं कि मैं इसको अहमियत नहीं देता। महिलाओं का अपमान करने के बाद दरेकर अहंकार दिखा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस मामले में न्याय मिलेगा। 

क्या बोले थे दरेकर

पुणे के शिरूर इलाके में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए दरेकर ने कहा था कि राकांपा के पास गरीबों की समस्याएं सुलझाने का समय नहीं है। वह रंगे हुए गालों का चुंबन लेने वाली पार्टी है। राकांपा सुबेदार, कारखाने के मालिक, बैंक वालों और उद्योगपतियों की पार्टी है। कुछ दिनों पहले ही जानीमानी लावणी कलाकार सुरेखा पुणेकर समेत कुछ कलाकारों ने राकांपा में प्रवेश किया था। माना जा रहा है कि दरेकर ने यह बयान इसी ओर इशारा करते हुए दिया था। हालांकि बयान में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था। 

Created On :   22 Sep 2021 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story