comScore

कोरोना को हराकर घर लौटे 100 से अधिक संक्रमित

कोरोना को हराकर घर लौटे 100 से अधिक संक्रमित

डिजिटल डेस्क सतना। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर यह भी है कि पॉजिटिव मरीज भी उसी गति से ठीक हो रहे हैं, जिस गति से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। बड़ी बात तो यह है कि अब तक जिले भर में कुल 110 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देकर सुरक्षित घर पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो 19 मई को अमरपाटन ब्लॉक के 2 युवकों ने सबसे पहले कोरोना को हराया था। हालांकि जिले में अभी भी कोरोना संक्रमण के 70 मामले एक्टिव हैं। इनमें सर्वाधिक सक्रिय मामले मझगवां ब्लॉक में हैं। मझगवां ब्लॉक के बिरसिंहपुर शहरी क्षेत्र में अकेले 17 मामले एक्टिव हैं। 
नेत्र सहायक, मैट्रन को क्लीन चिट
उतैली स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती 13 संक्रमितों की रविवार को जिला अस्पताल की ट्रूनाट मशीन में रिपीट जांच की गई। अच्छी बात तो यह है कि इनमें से सभी 13 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई, इनमें जिला अस्पताल की संक्रमित मैट्रन के साथ उचेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ नेत्र सहायककी निगेटिव रिपोर्ट भी शामिल है। ज्ञात हो कि जिला अस्पताल की मैट्रन और नेत्र सहायक के संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य महकमा सख्ते में आ गया था। सिविल सर्जन के साथ-साथ बारी-बारी सभी की जांच कराई गई थी। वहीं 2 अगस्त को मैहर निवासी जिन 4 कोरोना संक्रमितों की रिपीट रिपोर्ट निगेटिव आई थी, उन्हें रविवार को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया।
कहां-कितने ठीक हुए
जिले में अगर ब्लॉक स्तर पर बात की जाए तो सबसे अधिक 32 संक्रमित मैहर में ठीक हुए हैं। इसके अलावा सतना अर्बन से 12, अमरपाटन से 11, मझगवां से 13, नागौद से 5, रामनगर से 8, रामपुर बाघेलान से 6, उचेहरा से 5 के अलावा सोहावल ब्लॉक के 5 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं।
 

कमेंट करें
BpbYo