दैनिक भास्कर हिंदी: एक दिन में 28 हजार से ज्यादा टीके लगे -रिकॉर्ड वैक्सीनेशन

June 15th, 2021

जिले में 133 केंद्रों पर 112 प्रतिशत टीकाकरण पाँच माह में दिए गए 8 लाख से ज्यादा डोज
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
पिछले कुछ दिनों से जिले में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में घटती हितग्राहियों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दीं थीं। एक ओर जहाँ वैक्सीन की किल्लत थी, वहीं लोगों का रूझान भी घटा हुआ नजर आ रहा था। इसके बाद टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए नए सिरे से तैयारी की जा रही थी। जिसके बाद नतीजा ये रहा कि जिले में सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन हो गया। 133 केंद्रों पर 25 हजार 300 टीके लगाने का टारगेट रखा गया, जिसके मुकाबले 28 हजार 299 टीके लगे, यानी लक्ष्य से 12 प्रतिशत ज्यादा।  स्कूली बच्चों के अभिभावकों को कोरोना के टीके लगाने सोमवार को विशेष अभियान चलाया गया, जिसके बाद प्रत्येक वार्ड में एक वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया। वहीं आज अन्य टीकाकरण कार्यक्रमों के चलते कोरोना  टीकाकरण नहीं होगा। 
संक्रमण हुआ कम, ग्वारीघाट पहुँचकर कलेक्टर ने की पूजा
आज जनता, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक संगठनों के सहयोग से कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण पाने में सफलता मिलने पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सोमवार को ग्वारीघाट पहुँचकर माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना कर जिले के सभी निवासियों की उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की प्रार्थना की।
शिविर में लगे टीके 
 सिटी बंगाली क्लब करमचंद चौक में विधायक विनय सक्सेना की मौजूदरगी में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई। शिविर में ड्राइव इन वैक्सीनेशन की व्यवस्था भी है। इस मौके पर क्लब अध्यक्ष सुब्रत पाल, सचिव प्रकाश साहा, उपाध्यक्ष श्यामल मुखर्जी, डॉ. अखिल जैन आदि मौजूद रहे।'
प्राइवेट अस्पतालों में भी टीका 
 जिले में जल्द ही निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण शुरू हो सकता है। इस संबंध में निर्देश जारी कर निजी अस्पतालों के लिए वैक्सीन के रेट तय कर दिए गए हैं।
 

खबरें और भी हैं...