डूबते बेटे को बचाने के लिए पानी में कूदी माँ

Mother jumped in water to save drowning son
डूबते बेटे को बचाने के लिए पानी में कूदी माँ
दोनों की डूबने से मौत डूबते बेटे को बचाने के लिए पानी में कूदी माँ


डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरगी डैम के पुल घाट में गुुरुवार सुबह करीब 11 बजे एक महिला और उसके 9 वर्षीय बेटे की पानी में डूबने के कारण मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे का माहौल गमगीन हो गया। पुलिस के अनुसार महिला कपड़े धो रही थी, तभी उसका बेटा नहाने के लिए पानी में चला गया और डूबने लगा, बेटे को बचाने के लिए माँ भी पानी में कूद गई, लेकिन गहराई के कारण दोनों डूब गए। घटना के समय महिला का भाई भी घाट के पास बैठा हुआ था जिसने बहन-भाँजे को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सका। करीब एक घंटे बाद माँ-बेटे के शव गोताखोरों ने पानी से बाहर िनकाले। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जाँच में लिया है।
बरगी टीआई रीतेश पांडे के मुताबिक बरगी नगर निवासी श्याम लाल पटेल की 35 वर्षीय बेटी क्रांति पटेल अपने 9 वर्षीय बेटे मोहित के साथ सुबह 11 बजे कपड़ा धोने व नहाने बरगी डैम के पुल घाट गई थी। क्रांति के साथ उसका भाई बल्लू पटेल भी गया था। क्रांति सीढिय़ों पर बैठकर कपड़े धो रही थी और बल्लू ऊपर की तरफ पेड़ के नीचे बैठा था, तभी मोहित सीढिय़ों पर नहाने लगा लेकिन सीढिय़ों में काई होने के कारण वह िफसलकर गहराई में चला गया, मोहित को डूबता देख क्रांति ने भी पानी में छलाँग लगा दी, लेकिन वह तैरना नहीं जानती थी। जिसके कारण वह भी डूब गई।

चीख सुनकर दौड़ा भाई लेकिन...
घाट पर गाँव की अन्य महिलाएँ भी कपड़े धोने व नहाने पहुँची थीं। जिनकी चीख-पुकार सुनकर बल्लू पानी में कूदा लेकिन उसके सारे प्रयास फेल रहे। टीआई पांडे के अनुसार गाँव वालों की सूचना पर वे स्टाफ और गोताखोरों को लेकर पहुँचे और करीब 12 बजे क्रांति व मोहित के शव बाहर िनकालकर पीएम के लिए भिजवाए गए।

छुट्टी में बेटों के साथ मायके आई थी क्रांति
क्रांति की ससुराल पिपरिया खुर्द गाँव में है। मंगलवार को ही वह अपने बेटे मोहन व मोहित के साथ मायके आई थी। घर में बहुत सारे कपड़े गंदे देखकर उन्हें धोने के लिए डैम के पास गई थी। क्रांति और बेटे मोहित की खबर मिलते ही उसका पति लक्ष्मण पटेल व ससुराल पक्ष के लोग बरगी नगर पहुँच गए थे।

Created On :   19 May 2022 6:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story