"कन्फ्यूजन से क्लैरिटी " कार्यक्रम: प्रख्यात मोटिवेशनल स्पीकर व लाइफ कोच डॉ विवेक बिंद्रा  30 जुलाई को सेज यूनिवर्सिटी भोपाल के "कन्फ्यूजन से क्लैरिटी " कार्यक्रम में स्टूडेंट्स से करेंगे संवाद

July 20th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  देश के प्रख्यात मोटिवेशनल स्पीकर, लाइफ कोच व बड़ा बिज़नेस के सीईओ डॉ विवेक बिंद्रा 30 जुलाई 2022 को भोपाल आ रहे है। डॉ  बिंद्रा देश के तेज़ी से उभरती यूनिवर्सिटी सेज यूनिवर्सिटी के "कन्फ्यूजन से क्लैरिटी" कार्यक्रम में स्टूडेंट्स से उनके करियर व उज्जवल भविष्य के लिए संवाद करेंगे। कक्षा दसवीं व बारहवीं स्टेट बोर्ड के परिणाम आ चुके है, सीबीएसई व अन्य बोर्ड के परिणाम 25 जुलाई तक आने की सम्भावना है। सेज ग्रुप की भोपाल व इंदौर स्थित सेज यूनिवर्सिटी व SIRT कॉलेज भोपाल स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री रेडी एजुकेशन व उज्जवल करियर के लिए निरंतर कुछ नया व गुणवत्तापूर्ण करने का प्रयास करता रहा है।  ताकि स्टूडेंट्स को हायर एजुकेशन के दौरान ही इतना सक्षम बनाया जाये उसके लिए भविष्य में करियर के श्रेष्ठ विकल्प प्राप्त हो। सेज यूनिवर्सिटी का 100 से भी अधिक इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स व कॉर्पोरेट लीडर्स के साथ अनुबंध है , जिसका लाभ सेज यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को वर्कशॉप या टॉक शो के माध्यम से मिलता रहता है।

सेशन में स्टूडेंट्स को मिलेगा बेहतर करियर गाइडेंस

30 जुलाई को सेज यूनिवर्सिटी के कैंपस में होने वाले ""कन्फ्यूजन से क्लैरिटी " कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी व बाहर के स्टूडेंट्स भाग ले सकते है। कार्यक्रम दोपहर 2 बजे शुरू होगा।  स्टूडेंट्स को अपनी सीट सुनिश्चित करने के लिए  सेज यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.sageuniversity.edu.in  पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 27 जुलाई है। अधिक जानकरी के लिए स्टूडेंट्स सेज यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक में संपर्क कर सकते है।  इस कार्यकर्म में स्टूडेंट्स कोर्स का चयन , करियर को लेकर आ रही परेशानी पर डॉ विवेक बिंद्रा से संवाद कर सकेगे। सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजुकेशन व बेहतर कैंपस प्लेसमेंट के लिए प्रतिबद्ध है।  स्टूडेंट्स को सेज ग्रुप के एजुकेशन इंस्टीटूट्स में अंतरराष्ट्रीय सत्र का शिक्षण प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि उन्हें हायर एजुकेशन के लिए भोपाल से बाहर न जाना पड़े।  सेज ग्रुप से साथ डॉ विवेक बिंद्रा के अलावा प्रसिद्ध मैनेजमेंट गुरु व लाइफ कोच आर. रघुरामन, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अध्यात्म गुरु विजय शंकर मेहता जैसे कई राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय व्यक्तित्व सेज ग्रुप से जुड़े हुए है।


           

इंडस्ट्री रेडी एकेडेमिक्स व बेहतर प्लेसमेंट में सेज यूनिवर्सिटी बनी अव्वल  

सेज ग्रुप की सेज यूनिवर्सिटी व SIRT कॉलेज भोपाल से अब तक 39000 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो चूका है। 55000 एलुमनाई के विशाल नेटवर्क के साथ सेज ग्रुप आज सेंट्रल इंडिया का अग्रणी एजुकेशन सेंटर बन चुका है।  सेज यूनिवर्सिटी इंदौर व भोपाल में 2022-23 सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है।  एंट्रेंस एग्जाम में चयनित मेधावी छात्रों को यूनिवर्सिटी द्वारा एकेडेमिक्स व स्पोर्ट्स कोटे में लगभग 2 करोड़ तक की स्कालरशिप का प्रावधान रखा गया है। इंदौर व भोपाल स्थित सेज यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए देश भर से स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सेज एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे है ताकि उन्हें सेज यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेकर वो अपने सपनो को पूरा कर सके। स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम की विस्तृत जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट sageuniversity.edu.in, sageuniversity.in,  व यूनिवर्सिटी के एडमिशन डिपार्टमेंट से प्राप्त पर सकते है। सेज यूनिवर्सिटी के रिसर्च व इंडस्ट्री रेडी पाठ्यक्रम को शिक्षा जगत से जुड़े शिक्षाविद, स्टूडेंट्स व पेरेंट्स ने काफी सराहा है।  सेज ग्रुप की सेज यूनिवर्सिटी के पास आउट स्टूडेंट्स आज कई राष्ट्रीय - अंतराष्ट्रीय कम्पनीज में अपना करियर बना रहे है। कई स्टूडेंट्स वर्ल्ड के टॉप ब्रांड में सीनियर पोसिशन्स पर कार्यरत है।

सेज ग्रुप के 150+ नेशनल व ग्लोबल इंस्टीटूट्स से अनुबंध ; रेटिंग में टॉप 5 में  

छात्रों को बेहतर एजुकेशन और इंटरनेशनल एक्सपोज़र के लिए यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थान से अनुबंध किये है।  छात्रों को बेहतर करियर के लिए यूनिवर्सिटी का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र , एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। सेज यूनिवर्सिटी इंदौर को  विश्व प्रसिद्ध रेटिंग एजेंसी QS IGUAGE ने गोल्ड रेटिंग दी है । ये बैज पाने वाली सेज यूनिवर्सिटी इंदौर की पहली यूनिवर्सिटी है।  यूनिवर्सिटी द्वारा एडवांस कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स एंड हुमानिटीज़ , आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिज़ाइन, जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन, मैनेजमेंट, परफार्मिंग आर्ट्स, लॉ एंड लीगल स्टडीज, फार्मास्यूटिकल साइंसेज, कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन प्रारम्भ है। यूनिवर्सिटी का विशाल मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर, हाई -टेक लैब्स, एडवांस करिकुलम , स्टूडेंट फैसिलिटी, प्लेसमेंट के कारण सेज यूनिवर्सिटी आज छात्रों की पहली पसंद है।