युवक की हत्या कर नाला में फेंक दी लाश, हत्यारों का सुराग लगाने में जुटी पुलिस

Murder of young man and dead body throw in drain, case registered
युवक की हत्या कर नाला में फेंक दी लाश, हत्यारों का सुराग लगाने में जुटी पुलिस
युवक की हत्या कर नाला में फेंक दी लाश, हत्यारों का सुराग लगाने में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, कटनी।  ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के बसेहरा जंगल में बसहाई नाला के पास युवक की की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस के मुताबिक युवक दीपक कुमार पिता गोपाल डुमार कछारगांव सिलौंडी (22)की लाश मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि युवक के शरीर पर चोट के निशान हैं, जो बताते हैं कि युवक की हत्या की गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस कर रही जांच

फिलहाल पुलिस को युवक की हत्या से संबंधित कोई सुराग नहीं मिला है। ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी रेखा प्रजापति ने बताया कि युवक 16 जुलाई की शाम छह बजे घर से निकला था। मोबाइल पर उसके भाई से रात नौ बजे तक सम्पर्क हुआ, इसके बाद मोबाइल बंद हो गया। 18 जुलाई की सुबह छह बजे युवक की लाश बसहाई नाला पास पड़ी मिली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत का कारण दाएं फेफड़ों में चोट एवं खून का थक्का जमा होने, युवक के गुप्तांग में भी चोट बताया गया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
 

दुराचार पीड़ित ने जबलपुर में तोड़ा दम

दुराचार की शिकार हुई नाबालिग की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज जबलपुर में मौत ने नया मोड़ ले लिया है। अब आरोपी पर आरोप प्रमाणित करने पुलिस द्वारा मृतिका,  मृत बच्चे एवं आरोपी का डीएनए टेस्ट कराएगी। नाबालिग से दुराचार के मामले में महिला थाना कटनी में अपराध क्रमांक 07/19, धारा 376 (एन), 506 भादवि, 5-6 पाक्सो एक्ट, 3-2-5 (क), 3-1 (ब) एससी/एससी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी दुर्गेश विश्वकर्मा निवासी धरमपुरा चौकी निवार थाना कुठला को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

मामले की जांच प्रभारी सीएसपी हरिओम शर्मा द्वारा की जा रही है। पुलिस ने दुराचार पीडि़ता की मौत की पुष्टि करते बताया कि पीडि़ता की सहेली की शादी कुछ माह पहले ग्राम धरमपुरा में हुई थी। वहीं उसकी मुलाकात आरोपी से हुई और प्रेमजाल में फंसाकर आरोपी ने पीड़िता के साथ दुराचार किया। कुछ  दिनों बाद पीड़िता अपने घर लौट गई। वहां गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर पीड़िता ने खितौला थाने में एफआईआर दर्ज कराई। शून्य पर प्रकरण दर्ज कर डायरी कटनी भेजी गई और यहां महिला थाने में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।  पुलिस ने बताया कि पीडि़ता ने कुछ दिनों पहले प्री मेच्यौर मृत शिशु को जन्म दिया। प्रसव के बाद पीड़िता की हालत खराब होने पर परिजनों ने उसे  मेडिकल कॉलेज जबलपुर में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृत बच्चे, पीडि़ता एवं आरोपी का डीएनए टेस्ट के लिए सेम्पल फोरेंसिक लैब सागर भेजा गया है।

इनका कहना है

दुराचार पीड़िता की मौत की जानकारी मिल गई है। आरोपी को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। मृतिका, मृत शिशु एवं आरोपी के सेम्पल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए एफएसएल लैब सागर भेजे गए हैं। - हरिओम शर्मा प्रभारी सीएसीपी

Created On :   28 July 2019 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story