पत्नी से बात करने से रोका कर दी हत्या -नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

Murder stopped from talking to wife - two arrested including minor
पत्नी से बात करने से रोका कर दी हत्या -नाबालिग समेत दो गिरफ्तार
पत्नी से बात करने से रोका कर दी हत्या -नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। बदेरा थाना क्षेत्र के मझगवां में अंधी हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने नाबालिग समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू, कपड़े, मोबाइल और बाइक भी बरामद की गई है। इस सनसनीखेज वारदात के सम्बंध में जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने बताया कि विगत 21 नवम्बर को मझगवां-धनवाही मार्ग पर तालाब के किनारे दिलीप पटेल पुत्र रामनाथ पटेल की लाश मिली थी। युवक की हत्या गला काट कर की गई थी। इस सनसनीखेज घटना में प्रथम दृष्टया कोई साक्ष्य नहीं मिले थे, लिहाजा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी की अगुवाई में विशेष टीम का गठन कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने मृतक के परिजन से लेकर ग्रामीणों और रिश्तेदारों से सवाल-जवाब किए तो मुखबिरों की जरिए सुराग जुटाए, वहीं साइबर सेल को सक्रिय किया गया। 
ऐसे मिला सुराग
परिजन से पूछताछ में यह बात पता चली थी कि 20 नवम्बर की शाम को दिलीप अपने घर पर था, तब उसके मोबाइल पर किसी ने फोन कर कहा था कि चाचा ससुर का बेटा दुर्गा पटेल धनवाही आया है, जिसे अपने घर ले जाने के लिए युवक सायकिल से धनवाही के लिए रवाना हो गया। वह अपने साथ पत्नी का भी मोबाइल लेकर चला गया था, लेकिन घटना स्थल और लाश के पास एक भी फोन नहीं मिला। ऐसे में जब साइबर सेल को सक्रिय कर काल डिटेल निकाली गई तो अमरपाटन थाना क्षेत्र के सेमरा निवासी सोनू पटेल के  नम्बर से आखिरी फोन आया था। इस सुराग पर युवक को हिरासत में लिया गया तो उसने बताया कि 20 नवम्बर को चचेरा भाई नीरज पटेल पुत्र रामसुजान पटेल 23 वर्ष उसका फोन जरूरी काम बताकर मांग ले गया था, इसके अलावा चाचा रामप्रकाश पटेल की बाइक क्रमांक एमपी-19एमक्यू-9530 भी मांग लिया था। तब पुलिस टीम ने तलाश करते हुए नीरज को पकड़ा, जिसने पहले तो आनाकानी की, फिर जब सख्ती दिखाई गई तो जुर्म स्वीकार कर सब कुछ उगल दिया। इतना ही नहीं अपने नाबालिग साथी का भी नाम बता दिया। 
तो इसलिए उतार दिया मौत के घाट
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन और दिलीप की पत्नी एक साथ पढ़ती थीं। इसी दौरान दिलीप से भी उसकी जान-पहचान हो गई थी। उसने बहन से आशा का मोबाइल नम्बर हासिल कर बात करने लगा था। जब यह खबर दिलीप तक पहुंची तो उसने ऐतराज करते हुए फोन न करने की चेतावनी दी थी। इसके चलते घटना से कुछ दिन पूर्व ही फोन पर ही गाली-गलौज हो गई थी। तभी आरोपी ने उसे सबक सिखाने की योजना बना लिया और 20 नवम्बर को अपने दोस्त के साथ बाइक से मझगवां पहुंच गया। फिर चचेरे भाई के मोबाइल से फोन कर दुर्गा पटेल के धनवाही आने की झूठी खबर देकर दिलीप को गांव के बाहर आने पर मजबूर कर दिया। जैसे ही मृतक सायकिल से तालाब के पास पहुंचा तो रास्ता रोककर शराब पिलाने के लिए बैठा लिया। नशा हो जाने पर नीरज ने पीछे से दिलीप को पकड़कर एक हाथ से मुंह दबा लिया तो दूसरे हाथ में पकड़े चाकू से गले पर ताबड़तोड़ वार करने लगा, जबकि दूसरे आरोपी ने युवक के पैर पकड़ रखे थे। अचानक हुए हमले में बुरी तरह जख्मी होने के बाद कुछ देर में ही दिलीप ने दम तोड़ दिया। तब दोनों आरोपी उसके दोनों मोबाइल, पर्स व नगदी लेकर सेमरा लौट गए। आरोपियों ने गांव में ही कपड़े, चाकू व मोबाइल छिपा रखे थे। उनकी निशानदेही पर बाइक समेत अन्य सामान जब्त कर लिया गया। 
 

Created On :   27 Nov 2019 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story