comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

धारदार हथियार से गला रेतकर महिला की हत्या -चेहरे पर भी कई वार किए, अर्धनग्न हालत में मिली लाश

धारदार हथियार से गला रेतकर महिला की हत्या -चेहरे पर भी कई वार किए, अर्धनग्न हालत में मिली लाश

 डिजिटल डेस्क सतना। रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के सरमनपुर-डांडीटोला गांव में एक महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई, जिसके चेहरे पर भी कई घाव पाए गए। जिसकी लाश अर्धनग्न हालत में चारपाई पर पड़ी मिली। इस वारदात पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय शीला गोस्वामी पति रामप्रताप गोस्वामी, सीधी जिले के हनुमानगढ़ की रहने वाली थी, मगर पिछले डेढ़ दशक से सरमनपुर- डांडीटोला में सरकारी जमीन पर झोपड़ी बनाकर निवास कर रही थी। उसके तीन बेटे हैं, जो दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे हैं, वहीं पति लगभग 12 दिन पूर्व काम के सिलसिले में सीधी चला गया था। गुरूवार सुबह आसपास के लोगों ने घर के दरवाजे पर चारपाई में महिला की खून से लथपथ लाश अर्धनग्न हालत में पड़ी देखकर सूचना डॉयल 100 पर दी, तो टीआई अनिमेष द्विवेदी टीम के साथ फौरन मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए।
गले और नाक पर किया वार——
महिला की लाश चारपाई पर पड़ी थी, उसके गले पर धारदार हथियार से वार किया गया था, वहीं नाक को भी बुरी तरह कुचला गया था। खून बहकर चारपाई के नीचे जमा हो गया था। उसके कपड़े चारपाई पर ही किनारे रखे हुए थे, पास में ही जमीन पर एक डंडा भी पड़ा मिला, मगर हत्या में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार काफी तलाशने पर भी बरामद नहीं किया जा सका। पुलिस का मानना है कि गर्मी के कारण शीला घर के बाहर सो रही थी, तभी किसी ने उस पर हमला कर दिया।
जमीन को लेकर है विवाद——
महिला ने सरकारी जमीन पर घर बनाया था, जिसको लेकर कुछ लोगों से उसका विवाद भी चल रहा था। प्रारंभिक जांच में नाम सामने आने पर पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में भी लिया है, तो घटनास्थल और लाश की स्थिति को देखते हुए दुष्कर्म की आशंका को खारिज नहीं किया गया। रामपुर पुलिस के अलावा साइबर सेल की टीम भी हत्याकांड की तफ्तीश में शामिल हो गई है।
फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे एसपी—-
सनसनीखेज घटना की सूचना की खबर मिलने पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह गुरूवार दोपहर को मौके पर पहुंच गए, उनके साथ रीवा के पुलिस वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला भी अपनी टीम के साथ आए थे, जिन्होंने भौतिक साक्ष्य संकलित किए। एसपी ने ग्रामीणों और मृतिका के परिजनों से भी पूछताछ करते हुए रामपुर टीआई को कुछ अहम बिन्दुओं पर तफ्तीश करने के निर्देश दिए हैं।
इनका कहना है——
महिला अकेली रहती थी, जिसकी धारदार हथियार से हत्या की गई है। कुछ लोगों से उसका विवाद भी था। संदेह के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है तो अन्य बिन्दुओं की जांच हो रही है।
धर्मवीर सिंह, एसपी
 

कमेंट करें
IDdTb