नागपुर: शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटने से मृतकों के परिजन को मिलेगा 15-15 लाख रुपए मुआवजा और नौकरी

Nagpur: Explosion in sugar factory, 15 lakh rupees will give compensation to dead of family
नागपुर: शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटने से मृतकों के परिजन को मिलेगा 15-15 लाख रुपए मुआवजा और नौकरी
नागपुर: शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटने से मृतकों के परिजन को मिलेगा 15-15 लाख रुपए मुआवजा और नौकरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर स्थित मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड शुगर लिमिटेड फैक्ट्री के बॉयलर फटने से पांच मजदूरों की मौत के बाद मुआवजे की घोषणा की गई। विस्फोट में मरने वालों के परिजनों को 15-15 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। बायोगैस टंकी की मरम्मत के दौरान वेल्डिंग करते समय 5 मजदूरों की मौत हुई थी। बेला के थानेदार शिवाजी भांडवलकर ने बताया कि, कंपनी में मजदूरों की सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं था। इस मामले में नासिक की एस.पी. इंजीनियरिंग के मालिक और ठेकेदार संजय इंगले के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। उधर, मानस एग्रो एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. के अधिकारी ने मौका मुआयना किया। प्रत्येक मृतक के परिजन मुआवजा और उनके घर के एक व्यक्ति को स्थाई नौकरी देने की घोषणा की गई है। 

पुलिस के अनुसार, बायाेगैस टंकी की मरम्मत का कार्य 1 अगस्त को दोपहर करीब 2.15 बजे शुरू था। मरम्मत का ठेका नासिक की एस.पी. इंजीनियरिंग कंपनी को दिया गया था। कंपनी ने संजय इंगले के मार्फत मरम्मत का कार्य शुरू करवाया था। इस दौरान सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी। टंकी में हुए विस्फोट से पिंटू उर्फ मंगेश प्रभाकर नौकरकार, वासुदेव विट्ठल लडी, सचिन प्रभाकर वाघमारे, प्रफुल पाडुरंग मून, लीलाधर वामन शेंडे, निवासी वड़गांव की मौत हो गई। प्रकरण में बेला थाने की पुलिस ने  बापूराव कोठारामजी नौकरकार,  बेला निवासी की शिकायत पर धारा 286, 287, 304 अ, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

शनिवार दोपहर हुए एक भयानक विस्फोट दोपहर लगभग 2.14 बजे हुआ। विस्फोट से फैक्ट्री में आग लग गई, जिससे मजदूरों की जलने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान मंगेश प्रभाकर नाकेरकर (21), लीलाधर वामनराव शिंदे (42), वासुदेव लाडी (30), सचिन प्रकाश वाघमरे (24) और प्रफुल्ल पांडुरंग मून (25) के तौर पर हुई है और ये सभी वडगांव के रहने वाले थे. पुलिस को शवों की बरामदगी से पहले गुस्साई भीड़ को शांत करना पड़ा था। फैक्टरी से आग और बड़ी मात्रा में धुआं निकलता रहा।

Created On :   3 Aug 2020 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story