3 लाख रुपए की रिश्वत लेते धराया गया नेशनल रूरल हेल्थ मिशन का इंजीनियर

3 लाख रुपए की रिश्वत लेते धराया गया नेशनल रूरल हेल्थ मिशन का इंजीनियर

डिजिटल डेस्क जबलपुर । ठेकेदार का पांच लाख रूपये का बिल पास करने के लिए एक साल से भटकाने वाले नेशनल रूरल हेल्थ मिशन  के इंजीनियर को जबलपुर लोकायुक्त ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन के बाहर 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाँथ दबोच लिया । रिश्वत में 2 लाख नकद और 1 लाख रुपए का चेक सम्मिलित है । लोकायुक्त द्वारा दी गई ंजानकारी के अनुसार आरोपी ने सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रुपए के मेंटेनेंस बिल को पास करने के एवज में यह रिश्वत मांगी थी। इंजीनियर ने पिछले एक साल से 5 लाख रुपए का बिल अटका कर रखा था और ठेकेदार को परेशान कर रहा था । लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के मुताबिक साईं विहार कॉलोनी सुहागी अधारताल जबलपुर निवासी चंद्रभान विश्वकर्मा ने 15 जुलाई को  इस संबंध में लोका युक्त से शिकायत की थी। चंद्रभान कांट्रेक्टर ने एक साल पहले सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रुपए का मेंटेनेंस का काम कराया था। इसका ठेका सतपुड़ा भवन स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल से हुआ था। वहीं से बिल भी पास होना था।
एक साल से परेशान कर रहा था इंजीनियर
ठेकदार का आरोप है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, भोपाल में तैनात प्रभारी एक्जिक्यूटिव इंजीनियर 58 वर्षीय ऋषभ जैन पिछले एक साल से बिल भुगतान के लिए दौड़ा रहा था। 35 लाख रुपए का बिल अलग-अलग पास हो चुका था किंतु 5 लाख रुपए के लिए ऋषभ जैन परेशान कर रहा था। भुगतान के एवज में 10 प्रश. कमीशन की मांग की जा रही थी एक लाख रुपए वह दे चुका है उससे तीन लाख रुपए और मांग जा रहे थे।
 भागने की कोशिश
लोकायुक्ज के अनुसार आरोपी ऋषभ जैन ने ठेकेदार चंद्रभान विश्वकर्मा को हबीबगंज स्टेशन पर बुलाया था। उसे चंद्रभान ने ट्रेन से आने के बारे में बताया था। ऋषभ जैन जैसे ही पहुंचा और जैसे ही रिश्वत की रकम ली वैसे ही तत्काल वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी ने हाथ छुड़ाकर भागने की भी कोशिश कीकिंतु वह असफल रहा ।
 

Created On :   20 July 2021 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story