नवाब मलिक का दावा आर्यन को अगवा कर वसूली की साजिश रची गई, वानखेड़े के साथ कंबोज भी शामिल

Nawab Malik claims Aryan was kidnapped and a conspiracy hatched to recovery
नवाब मलिक का दावा आर्यन को अगवा कर वसूली की साजिश रची गई, वानखेड़े के साथ कंबोज भी शामिल
 क्रूज ड्रग्स मामला नवाब मलिक का दावा आर्यन को अगवा कर वसूली की साजिश रची गई, वानखेड़े के साथ कंबोज भी शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रूज ड्रग्स मामले में राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि इस मामले के मास्टर माइंड भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे मोहित कंबोज उर्फ मोहित भारतीय हैं। मलिक का दावा है कि आर्यन को जाल में फंसाकर पैसे वसूलने के लिए अगवा किया गया और समीर वानखेडे को इस पूरे मामले की जानकारी थी। मलिक के मुताबिक आर्यन ने खुद टिकट नहीं खरीदा बल्कि उन्हें वहां प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला लेकर आए थे। वहां से आर्यन को अगवा कर 25 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। मोहित और वानखेडे फिरौती मांगने में पार्टनर हैं। उन्होंने कहा कि आर्यन को जाल में फंसाया गया लेकिन एक सेल्फी ने सारा खेल बिगाड़ दिया। मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 6 अक्टूबर को जब उन्होंने वानखेडे पर आरोप लगाया इसके एक दिन बाद वानखेड और मोहित की ओशिवारा इलाके में एक कब्रिस्तान के पास मुलाकात हुई थी। उनकी किस्मत अच्छी है कि वहां सीसीटीवी बंद है वरना सब सामने आ जाता। मलिक ने कहा कि मोहित 1100 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी है। इससे पहले वह कांग्रेस में था लेकिन सरकार बदलने के बाद भाजपा में शामिल हो गए। इससे पहले कंबोज ने दावा किया था कि ड्रग्स पार्टी का मास्टर माइंड सुनील पाटील नाम का व्यक्ति है जो अनिल देशमुख और दूसरे एनसीपी नेताओं का करीब है  और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। लेकिन मलिक ने दावा किया कि वे कभी सुनील पाटील से नहीं मिले। मलिक ने कहा कि सुनील पाटील फ्राड है और वह भी वानखेडे की प्रायवेट आर्मी का हिस्सा है। मलिक ने आरोप लगाया कि वानखेडे खुद चाहते हैं कि महानगर में ड्रग्स का धंधा चलता रहे। वे पेडलरों से बॉलीवुड के ड्रग्स लेने वालों की जानकारी लेते हैं और फिर उन्हें धमकाकर हजारों करोड़ की वसूली करते हैं।

सैम उर्फ सैनविल डिसूजा क्यों नहीं हुआ गिरफ्तार

मलिक ने दावा किया कि सैम डिसूजा का असली नाम सैनविल डिसूजा है। वह बेकरी ड्रग्स कांड में आरोपी है। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया लेकिन उसे नहीं। इसे लेकर मलिक ने सवाल उठाए। मलिक ने जिसूजा और एनसीबी अधिकारी वीवी सिंह की फोन पर हुई बात का कथित ऑडियो जारी कर दावा कि वह एनसीबी के लगातार संपर्क में था। मलिक ने राजीवकुंवर बजाज और प्रदीप नांबियार नाम के दो पत्रकारों को भी वानखेडे की उगाही आर्मी का सदस्य बताया और दावा किया कि दोनों छोटा से यूट्यूब चैनल चलाकर पेडलरों से उगाही करते हैं। मलिक ने कहा कि एनसीबी मुंबई में चंडाल चौकड़ी है समीर वानखेडे, वीवी सिंह, आशीष रंजन और वानखेडे का ड्राइवर इसके हिस्सा हैं। जब तक मामला सुलक्षता नहीं मैं रुकने वाला नहीं हूं। मलिक ने दावा किया कि मामले में शाहरुख  खान को भी डराने की कोशिश हुई।

मंत्री को भी फंसाने की हुई कोशिश

नवाब मलिक ने दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख और कई मंत्रियों के बेटों को भी फंसाने की साजिश के तहत क्रूज पार्टी के लिए बुलाया गया था। मलिक ने कहा कि काशिफ खान ने हमारी सरकार में मंत्री असलम शेख पर भी पार्टी में आने का दबाव डाला था। इसके अलावा वह राज्य सरकार के कई मंत्रियों के बच्चों को भी पार्टी में बुलाने पर विचार कर रहा था। अगर असलम वहां गए होते तो उड़ता पंजाब के बाद उड़ता महाराष्ट्र हो जाता।

मलिक ने स्वीकारे आरोप-मोहित

भाजपा नेता मोहित भारतीय (कंबोज) ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि आखिरकार नवाब मलिक ने उन आरोपों को स्वीकार कर लिया जिसे वे लगा रहे थे। मोहित ने कहा कि उन्होंने सवाल किया था कि दाढ़ी वाले के राज्य के किस मंत्री से रिश्ते हैं किसने क्रूज पार्टी से जुड़ी मंजूरियां दिलाने में उसकी मदद की अब मलिक ने राज्य के कैबिनेट मंत्री असलम शेख का नाम लेकर इसे स्वीकार कर लिया है। मोहित ने कहा कि जिस पर मलिक ड्रग पेडलर होने का आरोप लगा रहे हैं और उसे ड्रग्स का सबसे बड़ा किंगपिन बता रहे हैं उसके असलम शेख के साथ इतना गहरा रिश्ता है कि वह बार बार उन्हें पार्टी में बुलाता था। मैंने ड्रग्स पार्टी में मुंबई के कैबिनेट मंत्री की भूमिका का जो आरोप लगाया था उसकी सच्चाई नवाब मलिक खुद सामने लेकर आ गए। राकांपा के बड़े बड़े नेताओं के बच्चों के काशिफ से रिश्ते की बात भी मलिक ने स्वीकार कर ली है कि ड्रग पार्टी करने वाले के साथ राकांपा नेताओं के बच्चों के रिश्ते हैं। सुनील पाटील का फोन आने की बात भी उन्होंने स्वीकार लेकिन पूरी सच्चाई नहीं बताई। पाटील ललित होटल में शराब, शबाब, कबाब की जो पार्टी करते थे उनमें नवाब भी शामिल होते थे। यह  साजिश नवाब मलिक ने सुनील पाटील के साथ मिलकर रची थी। यह साजिश या तो एनसीबी और भाजपा नेताओ के खिलाफ थी या शाहरूख खान से पैसे वसूल किए जाने थे। मोहित ने कहा कि दाऊद गिरोह से जुड़े चिंकू पठान की अनिल देशमुख के साथ तस्वीरें हैं। पिछले साल सह्यार्दी गेस्ट हाउस में गुप्त बैठक की गई। वहां सुनील पाटील और मलिक के दामाद समीर खान थे। चिंकू पठान और समीर खान के क्या रिश्ते हैं और यह गुप्त बैठक क्यों हुई थी। मोहित ने दावा किया कि मलिक परिवार ने भ्रष्टाचार के जरिए 3 हजार करोड़ की संपत्ति इकठ्ठा की।

सुनील पाटील का दावा मैंने टिप नहीं दी

आरोपों के घेरे में फंसा सुनील पाटील भी मीडिया के सामने आया है। उसने दावा किया है कि क्रूज ड्रग्स मामले की टिप उसने नहीं दी थी और वह इस मामले का मास्टर माइंड नहीं है। मुझे इस मामले में फंसाया जा रहा है। मोहित भारतीय ने दावा किया था कि वह इस मामले का मास्टर माइंड है। उसने कहा कि मध्य प्रदेश के नीरज यादव ने मनीष भानुशाली को टिप दी थी। मैं और मनीष अहमदाबाद में थे उस दौरान जानकारी मिली कि क्रज पर बड़े बड़े लोग जाने वाले हैं। वह सैम को जानता था और सैम ने उससे पैसे मांगे थे लेकिन मेरे पास पैसे नहीं थे। मैने सैम को किरण और भानुशाली का नंबर दिया था। सैम ने मुझे बताया था कि उसने अपना नाम एक मामले से हटाने के लिए एनसीबी अधिकारी को 25 लाख रुपए दिए थे। पाटील ने कहा कि मैं अहमदाबाद में था तब गोसावी  ने आर्यन के साथ अपनी सेल्फी मुझे भेजी थी। बाद में मुझे फोन कर बताया गया कि डील हो गई है 50 लाख रुपए टोकन दिए गए हैं। मैंने किरण गोसावी और सैम को एक दूसरे से मिलाया था और सैम ने मेरे भरोसे पर गोसावी को 50 लाख रुपए दिए थे। इस मामले में मेरी बस इतनी ही भूमिका है। पाटील ने बताया कि वह 1999 से 2016 तक राकांपा में सक्रिय था लेकिन बाद में राजनीति से दूरी बना ली। मैं ऋषिकेश देशमुख को नहीं जानता और 10 अक्टूबर को नवाब मलिक के पहली बार फोन पर बात की मैं उनसे कभी नहीं मिला। पाटील का दावा है कि धवल भानुशाली और मनीष भानुशाली ने उसे अहमदाबाद से दिल्ली बुलाया और मारपीट कर बयान दर्ज करने का दबाव बनाया। गुजरात में हत्या के डर से मैं भागकर मुंबई आ गया

 

Created On :   8 Nov 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story