• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • NCC students made tricolor every house, public awareness of tricolor campaign from house to house

वाशिम: एनसीसी विद्यार्थियों ने की हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा अभियान की जनजागृति

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, वाशिम। जनता के मन में स्वतंत्रता संग्राम की स्मृति ताज़ा रहे, इस दैदिप्यमान इतिहास का अभिमानपूर्वक स्मरण हो, इस हेतु स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव अंतर्गत आगामी 11 से 17 अगस्त के दौरान हर घर तिरंगा उपक्रम जिले में चलाया जाएंगा । इस उपक्रम के मद्देनज़र स्थानीय श्री बाकलीवाल विद्यालय के एनसीसी विभाग के विद्यार्थियों ने शुक्रवार 22 जुलाई को शाला परिसर में हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा अभियान चलाकर नागरिकों से ध्वजसंहिता का पालन करने और अपने-अपने घराें पर तिरंगा ध्वज फहराने की अपील की ।

यह उपक्रम 11 महाराष्ट्र बटालियन एनसीसी अकोला के कमाडिंग आफिसर कर्नल बिजाय चौधरी और लेफ्टनेंट कर्नल सी.पी. बदोला के मार्गदर्शन तथा एनसीसी आफिसर अमोल काले के नेतृत्व में चलाया गया । इस अवसर पर एनसीसी विद्यार्थियों ने पोस्टर और तिरंगा ध्वज के माध्यम से नागरिकों को ध्वज फहराने के नियमाें का पालन करते हुए प्रत्येक घर पर 11 से 17 अगस्त के दौरान तिरंगा झंड़ा फहराने का आव्हान किया । अपने सम्बोधन में एनसीसी अधिकारी अमोल काले ने कहा की राष्ट्रध्वज की निर्मिती करते समय ध्वज संहिता का पालन करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है ।

सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक राष्ट्रध्वज लगाया जाए । ध्वज के प्रति आदरभावना वृध्दींगत करने के उद्देश से राष्ट्रध्वज शैक्षिक संस्थाआंे में लगाया जा सकेंगा । इस उपक्रम में विद्यार्थी पोस्टर और सोशल मिडिया के माध्यम से जनजागृति कर रहे है । उपक्रम में शामिल सभी विद्यार्थियों की बाकलीवाल चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष एड. सुरेंद्रकुमार बाकलीवाल, शाला के मुख्याध्यापक बबनराव बिल्लारी, उपमुख्याध्यापक दंभीवाल, पर्यवेक्षिका सौ. भोंडे, एनसीसी अधिकारी अमोल काले ने प्रशंसा की ।