मलिक ने कहा - शिवसेना का कथन सही, सभी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए 

NCP came in support of CM in Uddhav-BJP speech war
मलिक ने कहा - शिवसेना का कथन सही, सभी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए 
सीएम के समर्थन में आई एनसीपी मलिक ने कहा - शिवसेना का कथन सही, सभी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच शुरु वाकयुद्ध में एनसीपी भी कूद पड़ी है। राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने उद्धव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि फडणवीस दिल्ली के इशारे पर शिवसेना को खत्म करने में जुटे थे।मलिक ने कहा कि सभी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए, लेकिन इसके नाम पर नफरत फैलाना गलत है और शिवसेना पक्ष प्रमुख ठाकरे ने यही संदेश दिया है। शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती के अवसर पर रविवार को शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवेसना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का साथ छोड़़ा है, हिंदुत्व नहीं। ठाकरे ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि भाजपा का अवसरवादी हिंदुत्व केवल सत्ता के लिए है। शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन बनाया था, क्योंकि वह हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहती थी। शिवसेना ने हिंदुत्व का इस्तेमाल कभी सत्ता पाने के लिए नहीं किया।

इन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए मलिक ने कहा कि हर किसी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए, लेकिन एक दूसरे के खिलाफ नफरत होना नुकसानदायक है। उन्होंने कहा कि शिवसेना भी यही बात कहना चाहती है कि हर किसी को अपने धर्म पर गर्व होना चाहिए और उसका प्रसार करना चाहिए लेकिन एक दूसरे के खिलाफ नफरत फैलाना गलत है। मेरा मानना है कि उद्धव ठाकरे जी ने भी यही बात कही है। निर्वाचन आयोग पर निशाना साधते हुए मलिक ने कहा कि धर्म के नाम पर वोट मांगना आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि लेकिन पिछले सात-आठ साल से निर्वाचन आयोग धर्म के नाम पर वोट मांगे जाने पर चुप है। यह निर्वाचन आयोग की लाचारी है। हमें लगता है कि आयोग को इस बारे में सोचना चाहिए, नहीं तो उसकी विश्वसनीयता समाप्त हो जाएगी।

सरकारी विभाग भरें बिजली बिल

सरकारी महकमों के बकाया बिजली बिल को लेकर ऊर्जामंत्री नितिन राऊत द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र की बाबत मलिक ने कहा कि सरकारी विभागों को बकाया बिजली बिल जमा करना चाहिए। इस बारे में कैबिनेट की अगली बैठक में चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि यह कहना गलत है कि कांग्रेस महा आघाडी सरकार में खुश नहीं है।   

Created On :   24 Jan 2022 5:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story