दैनिक भास्कर हिंदी: नई पाठशाला - अब कोरोना पेशेन्ट्स से फीडबैक लेंगे शिक्षक

April 26th, 2021

जिले के विभिन्न स्कूलों में पदस्थ 65 शिक्षक चंडालभाटा स्थित कोरोना कमांड सेंटर में करेंगे ड्यूटी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से उनकी तबियत के साथ अन्य बातों का फीडबैक लेने के लिए िजले के विभिन्न स्कूलों में पदस्थ 65 शिक्षक दमोहनाका स्थित कोरोना कमांड सेंटर में बैठेंगे। ये आदेश 26 अप्रैल से लागू होगा, िजसके संबंध में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने संबंधित िशक्षकों को उनकी ड्यूटी के संबंध में जानकारी देते हुए समय पर पहुँचने का आदेश जारी किया है। दो पालियों में लगने वाली ये ड्यूटी दोपहर 2 से रात 8 बजे तक अलग-अलग समयों पर लगाई गई है। 
पश्चिम मध्य रेल में कोविड आइसोलेशन कोच की सुविधा
 भारतीय रेल द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रेल कोचेस को कोविड आइसोलेशन कोच के रूप में तैयार किया गया है। राज्य शासन के आवश्यकतानुसार इन कोचेस को उपलब्ध कराया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेल ने भोपाल एवं जबलपुर मण्डल के कुछ स्टेशनों पर कोविड आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं। पमरे के द्वारा जबलपुर मंडल  में 39 कोविड आइसोलेशन कोच तैयार किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त एक कोच  डॉक्टरों के लिए और एसएलआर का उपयोग उपचार से संबंधित सामानों को रखने के लिए किया जाएगा।  
अब बिजली कंपनी के अस्पताल में भी हो सकेगा कोविड का इलाज
 अब बिजली कंपनी का कोई भी अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित होता है, तो उन्हें इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा, बल्कि रामपुर स्थित पॉवर मैनेजमेंट कंपनी के अस्पताल में ही उनका इलाज संभव हो सकेगा। कर्मचारी संगठन के दुर्गेश पाराशर, एसके पचौरी, अशोक जैन ने कहा इससे कर्मचारियों को राहत मिल सकेगी।