नवागत एसपी ने देखा कोना-कोना, लगाई सवालों की झड़ी

Newcomer SP saw every corner, put a flurry of questions
नवागत एसपी ने देखा कोना-कोना, लगाई सवालों की झड़ी
निरीक्षण करते नवागत एसपी नवागत एसपी ने देखा कोना-कोना, लगाई सवालों की झड़ी

डिजिटल डेस्क, सिवनी। जिले के नए पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने मंगलवार को सिवनी आकर पदभार संभाल लिया। उन्होंने आते ही अपने तेजतर्रार तेवर दिखाए। नवागत पुलिस अधीक्षक ने एसपी कार्यालय परिसर स्थित शाखाओं का गहन निरीक्षण किया। वे डीएसबी शाखा, स्टेनो शाखा, स्थापना शाखा, अवकाश शाखा, रिकॉर्ड रूम, सायबर सेल सहित एक-एक शाखा में गए। निरीक्षण के दौरान एसपी श्री श्रीवास्तव ने शाखाओं में तैनात अमले से एक के बाद एक कई सवाल पूछे। रिकार्ड मेंटेनेंस, रजिस्टरों का रखरखाव, समयावधि में कार्य निष्पादन, थाना-चौकी की शिकायत आने पर आगामी कार्रवाई किस तरह की जाती है, वरिष्ठ स्तर पर सूचना कैसे पहुंचाई जाती है, विभाग में पदस्थ अमले के आवेदन का निपटारा जल्द से जल्द किस तरह किया जाता है, जैसे सवालों की झड़ी लगा दी। निरीक्षण के दौरान शाखाओं में पदस्थ अमला पूरे समय सकते में रहा। निरीक्षण के दौरान एसपी श्री श्रीवास्तव के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी भी मौजूद रहे।

वर्दी में दिखा हर कोई-  

नवागत एसपी के आने का असर मंगलवार को एसपी-एएसपी कार्यालय स्थित शाखाओं के साथ ही जिले के थाना-चौकियों में भी नजर आया। शाखाओं में अन्य दिनों की तरह सिविल ड्रेस की जगह हर कोई वर्दी में पहुंचा। थाना-चौकियों में भी प्रभारी सहित पूरा अमला मुस्तैद रहा। जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली, डूंडा सिवनी, यातयात थाना सहित समीपी लखनवाड़ा, बंडोल, बरघाट थाना में नए एसपी के आने का असर दिखा। सभी जगह जहां साफ-सफाई रही, वहीं समस्त स्टाफ वर्दी में पहुंचा। सड़क मार्ग से नरसिंहपुर होते हुए सिवनी आने के कारण धूमा, लखनादौन व छपारा थाना को भी चकाचक रखा गया था।

अपराधों पर नियंत्रण प्राथमिकता-

दैनिक भास्कर से चर्चा में जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि अपराधों पर नियंत्रण के लिए उनके द्वारा हरसंभव प्रयास किया जाएगा और यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। जिले में सांप्रदायिक सौहाद्र्र कायम रहे इसके लिए उनके द्वारा गंभीरता से काम किया जाएगा। गौरतलब है कि इस माह कुरई थाना क्षेत्र के सिमरिया में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर एसपी कुमार प्रतीक को हटाकर श्री श्रीवास्तव को नया एसपी बनाया गया है।
 

Created On :   25 May 2022 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story