पारडी में हो रहे हादसे को लेकर गड़करी ने ली अधिकारियों की क्लास

Nitin gadkari meeting with officers in pardi accidents
पारडी में हो रहे हादसे को लेकर गड़करी ने ली अधिकारियों की क्लास
पारडी में हो रहे हादसे को लेकर गड़करी ने ली अधिकारियों की क्लास

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पारडी में लगातार हो रहे हादसों को लेकर गंभीरता से लेते हुए केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने अधिकारियों की क्लास ली। यहां के ओवरब्रिज और सड़कों के अधूरे पड़े कार्य हादसों को खुला निमंत्रण दे रहे हैं। हाल ही में दो सगी बहनों को ट्रक द्वारा कुचलने से माहौल गर्मा गया है। इसे लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। आचार संहिता के ही बीच इस मुद्दे को लेकर  केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने एनएचएआई और मनपा अधिकारियों के साथ अपने निवास पर बैठक की। बैठक में पारडी क्षेत्र में हो रही दुर्घटना और काम में हो रहे विलंब को लेकर केंद्रीय मंत्री ने अधिकारी और ठेकेदारों की जमकर क्लास ली। उन्हें एक महीने में क्षेत्र के सारे रास्ते बनाने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि समय-सीमा में कार्य पूरा नहीं होते हैं, तो ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। पारडी ओवरब्रिज को लेकर आ रही अनेक दिक्कतों पर चर्चा करते हुए तत्काल समाधान निकालने की सूचना भी की।

25 जून तक काम पूरा करने स्टैम्प पेपर पर लिख कर देंगे
पिछले काफी समय से पारडी में ओवरब्रिज का काम चल रहा है। निर्माणकार्य की गति इतनी धीमी है कि काम बहुत आगे नहीं बढ़ पाया है। हाल की दुर्घटना के बाद तनाव बढ़ने से अब जनप्रतिनिधि इसे लेकर गंभीरता दिखा रहे हैं। रविवार को गडकरी के आवास पर एनएचएआई और मनपा अधिकारियों की बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा की गई। विधायक खोपडे ने इस दौरान आक्रामक भूमिका अपनाई। उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज के लिए नासुप्र, नजूल, मनपा या किसी तरह निजी जमीन का अधिग्रहण नहीं हो रहा है। बावजूद इसके लिए समय बर्बाद करते हुए अपनी जिम्मेदारी से हाथ झटकने का काम किया जा रहा है। चर्चा के दौरान संबंधित ठेकेदार ने रास्ते का काम 25 जून तक पूरा करने के लिए 100 रुपए के स्टैम्प पेपर पर लिखकर देने का आश्वासन दिया। 

जिन्होंने कभी विकास नहीं किया, वे राजनीति कर रहे हैं 
कांग्रेस वालों ने सत्ता भोगी, लेकिन कभी ध्यान नहीं दिया। दुर्घटना को लेकर सबको चिंता है, किन्तु कुछ छुटभैये नेता बिना कोई विकास संबंधी काम किए प्रसिद्धी पाने राजनीति कर रहे हैं। जनता को गुमराह कर घटिया राजनीति कर रहे हैं। जनता ने इस तरह की राजनीति का कभी समर्थन नहीं किया है। राजनीतिक जीवन में कभी कोई अच्छा काम न करते हुए ये सिर्फ ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं। 
-कृष्णा खोपड़े, विधायक, पूर्व नागपुर 
 

Created On :   20 May 2019 6:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story