हिजाब विवाद पर महाराष्ट्र में न हो प्रदर्शन, गृहमंत्री वलसे पाटील की अपील 

No demonstration in Maharashtra over hijab controversy, appeals to Home Minister Valse Patil
हिजाब विवाद पर महाराष्ट्र में न हो प्रदर्शन, गृहमंत्री वलसे पाटील की अपील 
निर्धारित गणवेश पहने हिजाब विवाद पर महाराष्ट्र में न हो प्रदर्शन, गृहमंत्री वलसे पाटील की अपील 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हिजाब विवाद पर महाराष्ट्र में हुए प्रदर्शन को गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने गलत बताया है उन्होंने कहा कि किसी और राज्य में उठे मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र में प्रदर्शन नहीं किया जाना चाहिए। गुरूवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे राजनीतिक फायदे के लिए हिजाब विवाद पर राज्य में प्रदर्शन या माहौल खराब करने की कोशिश न करें।  उन्होंने कहा कि किसी और राज्य में हुई किसी घटना के लिए महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन कर शांति भंग करने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। वलसे पाटील ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक पार्टियों और संगठनों से अपील करता हूं कि वे राज्य में शांति बनाए रखने में मदद करें। साथ ही उन्होंने कहा कि हालात सामान्य बनाए रखने के लिए पुलिस सभी जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेजों को शिक्षा को अपनी प्राथमिकता बनाना चाहिए साथ ही विद्यार्थियों को निर्धारित गणवेश धारण करना चाहिए। 

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी में एक कॉलेज में हिजाब विवाद के बाद राज्य के मुंबई, ठाणे, सोलापुर, मालेगांव, बीड जैसी जगहों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। मुंब्रा में राकांपा की तरफ से भी प्रदर्शन किया गया था। 

समाज को बांटने वाले विवाद से बचें 

राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने हिजाब विवाद पर कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने कहा किसी भी राज्य, शहर में रहने वाले सभी लोगों को कोशिश करनी चाहिए कि समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले विवादों से बचा जाए। हम छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों को मानने वाले लोग हैं। डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर ने संविधान में जो अधिकार दिए हैं सभी को कोशिश करनी चाहिए कि वह सभी को मिले। अजित पवार ने कहा कि कुछ लोग ऐसे मामलों में राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के पास नौजवानों की फौज है और उसका इस्तेमाल विकास के लिए किया जाना चाहिए। पवार ने कहा कि कोई वीडियो क्लिप वायरल की जाती है फिर कोई उस पर ट्वीट करता है और जवाबी ट्वीट आते हैं। ऐसे में जिन मामलों को अहमियत नहीं दी जानी चाहिए वह भी तूल पकड़ लेता है। 

 

Created On :   10 Feb 2022 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story