भर्ती के बाद 6 घंटे प्रसूता को किसी ने नहीं देखा

No one saw the maternity for 6 hours after the recruitment
भर्ती के बाद 6 घंटे प्रसूता को किसी ने नहीं देखा
गर्भस्थ शिशु की मौत भर्ती के बाद 6 घंटे प्रसूता को किसी ने नहीं देखा

डिजिटल डेस्क सतना। जिला अस्पताल के गायनिक डिपार्टमेंट में फिर एक गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। मृत बच्चा पैदा होने के साथ परिजन का सब्र टूट पड़ा। हंगामायी परिजनों ने डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की लापरवाही से शिशु की मौत का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रबंधन से कार्रवाई की मांग की है। मामले की सिटी कोतवाली थाने में भी शिकायत की गई है। उधर परिजन के आरोप को गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन डॉ.रेखा त्रिपाठी ने जांच के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रसव पीड़ा के बाद परिजन खुशबू पति आशीष ताम्रकार निवासी उचेहरा को 18 मई को रात 8 बजे सीएचसी उचेहरा लेकर पहुंचे। वहां से परिजन की जिद पर डॉक्टर ने प्रसूता को जिला अस्पताल रेफर किया था।

रात 11 बजे भर्ती, सुबह सामान्य प्रसव-

रात साढ़े 11 बजे जिला अस्पताल में खुशबू को भर्ती कराया गया। सुबह 5 बजे सामान्य प्रसव के दौरान मृत नवजात पैदा हुआ। परिजन ने आरोप लगाया है कि रात 11 से सुबह 5 बजे के बीच किसी डॉक्टर ने खुशबू को नहीं देखा। नवजात के गले में कनहरी फंसी थी। बीती रात गायनिक विभाग में डॉ.अमित सोनी की ड्यूटी थी। बताया गया है कि वार्ड में तैनात पैरामेडिकल स्टाफ ने ड्यूटी डॉक्टर को प्रसूता को देखने के लिए सूचना ही नहीं दी। मामले की तह तक पहुंचने के लिए वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जाएंगे। 
डॉ.रेखा त्रिपाठी (सिविल सर्जन) का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है, टीम बनाकर जांच कराई जाएगी, अगर प्रसूता के इलाज में लापरवाही की गई है तो संबंधितो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 
 

Created On :   20 May 2022 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story