comScore

अब दिन में भोपाल जाना हुआ और आसान - 8 से चलेगी जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी

अब दिन में भोपाल जाना हुआ और आसान - 8 से चलेगी जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी

पश्चिम मध्य रेल के प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने लगाई स्वीकृति की मुहर
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
अब दिन के समय भोपाल जाने वाले यात्रियों को राहत मिलने जा रही है क्योंकि रेलवे बोर्ड ने 8 अप्रैल से जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल को चलाने की हरी झंडी दिखा दी है। पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने पिछले दिनों रेलवे बोर्ड के समक्ष जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसमें कहा गया था कि कोरोनाकाल के पहले चरण में जबलपुर से हबीबगंज तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था। कोरोनाकाल के कई दौर गुजर जाने के बाद भी जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी को नहीं चलाए जाने से श्रीधाम, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, पिपरिया, सोहागपुर, इटारसी, होशंगाबाद के यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पमरे प्रशासन के प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए आखिरकार रेलवे बोर्ड ने जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी को 8 अप्रैल से चलाने की मंजूरी दे दी है। पमरे के सीपीआरओ राहुल जयपुरियार के  अनुसार जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल दोपहर 3.55 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी, जो रात 9.55 बजे हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुँचेगी। इसी प्रकार हबीबगंज से शाम 5.10 बजे रवाना होगी और रात 10.30 बजे जबलपुर पहुँचेगी। सतना-मानिकपुर स्पेशल भी 7 अप्रैल से चलेगी। 
सतना-इटारसी पैसेंजर 7 अप्रैल से चलेगी 
 इसी के साथ रेलवे बोर्ड ने सतना-इटारसी पैसेंजर को 7 अप्रैल से चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं। जो पूरी तरह से अनारक्षित ट्रेन होगी। पैसेंजर में यात्री जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। 11 कोच वाली सतना-इटारसी पैसेंजर भी कोरोना के पहले चरण मार्च 2020 में बंद कर दी गई थी। 
बीना, भोपाल, कोटा के लिए मेमू ट्रेन चलाने की अनुमति
रेलवे बोर्ड ने पहली बार बीना मुड़वारा, बीना-कोटा, कोटा-सागर, बीना-भोपाल के बीच  मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट यानी मेमू ट्रेन चलाने की मंजूरी पमरे प्रशासन को दे दी है। ये मेमू ट्रेन 8 अप्रैल से चलेंगी। जिसका फायदा रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा। 

कमेंट करें
shyVm