दैनिक भास्कर हिंदी: अब नागपुर से बालाघाट जाने के लिए नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन

February 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अब यात्रियों को इतवारी से बालाघाट के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी। 22 फरवरी से इसका शुभारंभ होनेवाला है। इतवारी से ट्रेन दिन में एक बार बालाघाट के लिए चलेगी। जिसमें इतवारी से बालाघाट के लिए सुबह और बालाघाट से इतवारी के लिए दोपहर को ट्रेन छूटेगी। अब तक बालाघाट जानेवाले यात्रियों को पहले गोंदिया जाना पड़ता था। वहां गोंदिया-बालाघाट पैसेंजर में सवार होकर गंतव्य तक पहुंचते थे। लेकिन अब सीधी रेल सेवा मिलने से राहत मिलेगी।

निजी बस से जाना काफी खर्चीला

महानगर में तेजी से विकास कार्य हो रहा है। साथ ही निजी निर्माण कार्य बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बालाघाट क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग यहां रोजगार के लिए आते हैं। जिससे त्यौहारों के समय और छुटि्टयों के दिन वह अपने शहर, गांव वापसी करते हैं। निजी बस से जाना काफी खर्चीला है। जिसके कारण रेलवे का सहारा लिया जाता है। लेकिन अब तक इतवारी रेलवे स्टेशन से बालाघाट जाने के लिए उन्हें गोंदियां जानेवाली पैसेंजर पर निर्भर रहना पड़ता था। गोंदिया में दूसरी गाड़ी पकड़ बालाघाट तक पहुंचना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि हाल ही में इतवारी-बालाघाट-इतवारी मेमू को 22 फरवरी से चलाने की घोषना की गई है।

ऐसे चलेगी ट्रेन 

सुबह 10.30 बजे इतवारी से निकलेगी। जो दोपहर 2 बजे गोंदिया पहुंचेगी। यहां से कुछ देर बाद रवाना होकर 3 बजे बालाघाट पहुंचेगी। यहां से इतवारी के लिए यही गाड़ी को दोपहर 3.15 छोड़ा जाएगा। गोंदियां में यह गाड़ी 4.15 को पहुंच इतवारी के लिए निकल 6 बजे इतवारी पहुंचेगी।

इन स्टेशन को भी मिलेगा फायदा 

ट्रेन अपने सफर के दौरान कलमना, कामठी, कन्हान, सालवा, चाचेर, तारसा, रेवरल, खात, भंडारा रोड़, कोका, तुमसर रोड़, मुंडीकोटा, तिरोड़ा, काचेवानी, गंगाजरी, गोंदिया, नगरधाम, प्रतापगढ़, गात्रा, बिरसोला, खारा, हटा रोड़, कानधरगाव आखिर में बालाघाट पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...