स्टूडेंट्स व जॉब करने वालों को मुंबई में आसानी से मिलेगा मकान, निजी कंपनी करेगी व्यवस्था

Now Students and job-seekers will find Homes easily in mumbai
स्टूडेंट्स व जॉब करने वालों को मुंबई में आसानी से मिलेगा मकान, निजी कंपनी करेगी व्यवस्था
स्टूडेंट्स व जॉब करने वालों को मुंबई में आसानी से मिलेगा मकान, निजी कंपनी करेगी व्यवस्था

डिजिटल डेस्क,मुंबई । एजुकेशन और जॉब के लिए दूसरे राज्यों से मुंबई आनेवाले युवाओं के घर की तलाश अब आसान हो जाएगी। ऐसे लोगों को बेहतर मकान उपलब्ध कराने के लिए एक अानलाइन रेटल कंपनी उन मकान मालिकों से बात कर रही है जो अपना मकान किराए पर देना चाहते हैं।

22 मकान की योजना
बताया जाता है कि कंपनी मुंबई के पश्चिम उपनगर में ऐसे 2200 घर जुटाने की योजना बनाई है। जिसे वह खास तौर से पढाई के लिए महानगर आनेवाले छात्रों व नौकरी की खोज में आनेवालों को उपलब्ध कराएगी। क्योंकि इस तरह के लोगों को अपने लिए इस शहर में मकान खोजने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आनलाइन कंपनी नेस्ट अवे टेक्नोलाजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमरेंद्र शाहू का कहना है कि अक्सर मकान मालिक अविवाहित व अपरिचतों को मकान देते समय तरह-तह के सवाल पूछते हैं। मकान लेने वाले का धर्म क्या है वह किस पेशे से जुड़ा है? आमतौर पर यह सब सवाल इसलिए पूछे जाते हैं कि मकान मालिक किराए पर घर लेने के इच्छुक व्यक्ति का सहज विश्वास नहीं करते हैं।

इसलिए आती है परेशानी
बता दें कि कई बार युवाओं को इन सवालों को जवाब देने में दिक्कत आती है। इसलिए हमने अविवाहित युवाओं व छात्राओं की मदद के लिए एक पहल की है। जिसके तहत हमने अब तक 250 मकान जुटा लिए हैं। मकान देते समय पूरी तरह पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सबसे खास बात यह है कि मकान लेनेवाले को दलाली के नाम पर कोई शुल्क नहीं देना पडेगा। हमारी कंपनी के पोर्टल में किराए के लिए शेयर रुम का विकल्प भी रखा है। इसके अलावा जो अकेले रहना चाहे वह अलग कमरा ले सकता है। मकान लेनेवाले को सुरक्षा के रुप में दो महीने का किराया एक साथ देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस साल दिसंबर तक हमारे पास 2200 मकान का स्टाक उपलब्ध हो जाएगा। 
 

Created On :   14 April 2018 1:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story