रेप के आरोपी वीयू कुलपति पर एनएसयूआई ने किया इनाम घोषित, पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार

Nsui declared reward to nanaji deshmukh veterinary university vc
रेप के आरोपी वीयू कुलपति पर एनएसयूआई ने किया इनाम घोषित, पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार
रेप के आरोपी वीयू कुलपति पर एनएसयूआई ने किया इनाम घोषित, पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति पर दैहिक शोषण मामले में सिविल लाइन थाने में एफआईआर होने के बाजवूद पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। बल्कि उल्टा मामला दर्ज कराने वाली महिला पर एफआईआर वापस लेने का मानसिक दबाव बनाया जा रहा है। कुलपति की गिरफ्तारी के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने एक मुहिम शुरू की है, जिसमें संगठन ने पुलिस को अपना सहयोगी बताते हुए कुलपति पर पोस्टर के माध्यम से 95100 का इनाम घोषित किया है। 
यह जानकारी पत्रकार वार्ता में एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि 16 जुलाई को पशुधन प्रक्षेत्र आमानाला में हुए पीपल पौधारोपण कार्यक्रम में कुलपति शामिल हुए। साथ ही वे निडर होकर अपने निवास से विश्वविद्यालय का कार्य कर रहे हैं, लेकिन आंख मिचौली के चलते वे पुलिस की पकड़ से बहुत दूर हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन हमेशा संस्कारधानी में बड़े-बड़े अपराधों को रोकने में सफल हुई है, इसलिए शिक्षा के समंदर को दूषित करने वाले कुलपति को पकड़ने के लिए छात्र संगठन का हर सदस्य पुलिस की मदद करेगा और पकडऩे वाले को 95100 नकद इनाम दिया जाएगा, जिसके पोस्टर शहर के चौराहों पर लगाए जाएंगे। इस दौरान संगठन के सचिन रजक, सौरभ गौतम, करन तामसेतवार, नीलेश माहर, राहुल रजक, राजवीर खटीक, मो. अदनान, अपूर्व केसरवानी आदि उपस्थित रहे।
 

जांच करने जबलपुर पुलिस रीवा पहुंची

वेटरनरी वीसी पर रेप का मामला दर्ज होने के बाद जबलपुर पुलिस का एक दल रीवा पहुंचा और उसने वहाँ उस होटल के रजिस्टर की जाँच की है, जिसमें महिला ने वीसी के साथ ठहरना बताया था। नौकरी का झाँसा देकर महिला से लगातार दुष्कृत्य किए जाने के मामले में वीसी डॉ. प्रयागदत्त जुआल के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।  जबलपुर से आई पुलिस ने शहर के उस होटल में जाकर मैनेजर सहित अन्य स्टॉफ से जानकारी जुटाई जहां महिला द्वारा वीसी पर दुष्कृत्य का आरोप लगाया गया। महिला ने जबलपुर में दैहिक शोषण के साथ ही रीवा के एक होटल में भी वीसी  द्वारा दुष्कृत्य करने की बात कही है। जबलपुर से एसआई अशोक गर्ग ने गुरुवार को रीवा पहुँचकर होटल लैण्डमार्क के स्टॉफ से घटनाक्रम के बारे में जानकारी एकत्रित की। बताया जा रहा है कि  डॉ. जुआल 17 मार्च 2018 को वेटरनरी कॉलेज रीवा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान ही महिला के साथ होटल में दुष्कृत्य किए जाने का आरोप सामने आया है।जबलपुर पुलिस द्वारा वेटरनरी कॉलेज रीवा के तत्कालीन डीन डॉ. एसपी शुक्ल के भी बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस द्वारा होटल के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज भी मांगे गए हैं।
 

Created On :   20 July 2019 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story