comScore

नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 15 सौ के पार, यवतमाल में 11, गोंदिया में 3 संक्रमित, अमरावती में एक की मौत

नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 15 सौ के पार, यवतमाल में 11, गोंदिया में 3 संक्रमित, अमरावती में एक की मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना मरीजों की संख्या 15 सौ का आंकड़ा पार कर चुका है। मंगलवार को 33 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या1505 हो गई है। सेंट्रल जेल के एक अधिकारी समेत 9 कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव आए 33 सैंपल में 17 की मेयो, 12 की मेडिकल, 2 की एम्स में जांच हुई है। दो सैंपल की जांच निजी लैब में हुई है। मेयो लैब में जांचे गए 17 सैंपल में 8 मिलिट्री हॉस्पिटल कामठी, 5 मोमिनपुरा, एक मिनिमाता नगर, एक टिमकी, एक झिंगाबाई टाकली, और एक रामटेक का मरीज है। मेडिकल में पॉजिटिव आए सैंपल नौ सेंट्रल जेल के कर्मचारी और तीन पांचपावली क्वारेंटाइन सेंटर के मरीजों के हैं। एम्स में पॉजिटिव आए मरीज वनामति क्वारेंटाइन सेंटर के हैं, जबकि निजी लैब में पॉजिटिव आया एक मरीज रामदासपेठ का है।

58 मरीज डिस्चार्ज

मंगलवार को कुल 58 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें मेडिकल से 41, मेयो से 7 और एम्स से 10 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

अमरावती में की मौत 20 नए मरीज

मंगलवार 30 जून को अमरावती, यवतमाल और गोंदिया में नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। अमरावती जिले में जहां धामणगांव रेलवे निवासी बुजुर्ग की संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई है, वहीं 20 नए मामलों की भी पुष्टि हुई है। नए मरीजों के बाद संक्रमितों की संख्या 569 पर पहुंच गई है।  इनमें से 413 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। धामणगांव रेलवे निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव होने की पुष्टि सोमवार को ही हुई थी। मंगलवार को उसकी मृत्यु हो गई। वह पहले से ही बीमार था। 

यवतमाल में 11, गोंदिया में 3 नए संक्रमित 

यवतमाल जिले की नेर तहसील मुख्यालय में 10 तथा दिग्रस में 1 पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद जिले में मरीजों की संख्या 279 हो चुकी है। जिनमें 214 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। गोंदिया जिले में 6 माह की बालिका सहित तीन लोग संक्रमण का शिकार हो गए हैं। सभी मरीज गोंदिया तहसील के निवासी बताए जाते हैं। नए मरीजों की पुष्टि के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 125 पर पहुंच गई है। जिनमें 102 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 
 

 

कमेंट करें
Hj4ma