comScore

जबलपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या हो गई 213

जबलपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या हो गई 213

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से मिली 58 सेम्पल की रिपोट्र्स में  रविन्द्र कॉलोनी आधारताल निवासी 73 बर्ष के एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है ।इससे पहले जबलपुर में आरपीएसएफ कांस्टेबल सहित 3 पॉजिटिव पाए गए थे । जिले में पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या अब 213 हो गई है
रविवार को रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) का एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव मिला, वहीं दो दिन पहले अहमदाबाद से आया कटंगी का युवक भी संक्रमित मिला है। तीन नए प्रकरणों में एक दक्षिण मिलौनीगंज का युवक है। 
जानकारी के अनुसार आरपीएफ का 32 वर्षीय कांस्टेबल 16 मई को कटनी से लौटा था, वह यहाँ फोर्स की बैरक में रहता था। 22 मई को खाँसी-बुखार की समस्या होने पर वह रेलवे अस्पताल जाँच कराने पहुँचा था। उसकी हालत देखकर डॉक्टर ने उसे भर्ती किया तथा 23 को उसका कोरोना सैंपल लिया गया, जोकि रविवार को पॉजिटिव आया। बैरक में उसके साथ रहने वाले 23 सुरक्षा कर्मियों को रेलवे हॉस्पिटल में क्वारेंटीन किया गया है। 
इसके अलावा कटंगी निवासी 30 वर्षीय युवक जोकि अहमदाबाद की एक फैक्ट्री में काम करता था, 20 मई को वहाँ से चलकर 22 तारीख को यहाँ पहुँचा। पाटन में स्क्रीनिंग, सैंपलिंग के बाद उसे गंज खमरिया के स्कूल में क्वारेंटीन किया गया था। उसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। एक अन्य मरीज 25 साल का युवक है जो दक्षिण मिलौनीगंज का निवासी है। अब दूसरे प्रदेशों से आने वाले श्रमिकों के पॉजिटिव आने के मामले बढऩे पर प्रशासन और सतर्क हो गया है। बार्डर पर ऐसे मरीजों की स्क्रीनिंग में सख्ती बरतने के साथ ही सभी को अनिवार्य तौर पर संस्थागत क्वारेंटीन करने के निर्देश दिए गए हैं।

कमेंट करें
IFvS0