दैनिक भास्कर हिंदी: ओडिशा: सरकारी घर दिलाने के नाम पर BJD के इस नेता पर लगा रेप का आरोप

January 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, जयपोर। ओडिशा के जेयपुर जिले में सत्ताधारी बीजू जनता दल के नेता पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला द्वारा लगाए गए इस आरोप के बाद प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। विपक्ष इस मुद्दे पर नवीन पटनायक सरकार पर निशाने साधने से नहीं चूक रहा है। एक महिला ने पार्टी से जुड़े नेता पर सरकारी आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर झांसा देकर अस्मत लूटने का आरोप लगाया है। घटना के संबंध में महिला ने मंगलपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

 

 

 

आरोपी नेता का नाम चंद्रकांत मोहपात्रा

 

महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है। महिला के मुताबिक, जयपोर जिले के दशरथपुर स्थित पार्टी दफ्तर में उसके साथ बीजद नेता ने दुष्कर्म किया। आरोपी नेता का नाम चंद्रकांत मोहपात्रा है। आरोप है कि उन्होंने शनिवार की रात महिला को दशरथपुर के पार्टी कार्यालय पर यह कहकर बुलाया था कि वहां आने के बाद सरकारी योजना के तहत घर देने की औपचारिकता पूरी की जाएगी, लेकिन वहां पर महिला से दुष्कर्म किया गया। 

 

 

 

 

आरोपी को सजा दिलवा के रहूंगी

 

घटना के संबंध में महिला ने पुलिस को जो तहरीर दी उसमें कहा- "जब मैं ऑफिस में पहुंची तो उन्होंने मुझे कुर्सी पर नहीं बेड पर बैठने को कहा। जब मैं बेड के पास गई तो चंद्रकांत ने मुझे पीछे से पकड़ कर यौन उत्पीड़न किया। आरोपी को सजा दिलवाने तक मैं चुप नहीं बैठूंगी।"

 

 

बीजद जिलाध्यक्ष ने कहा दशरथपुर में कोई ऑफिस ही नहीं

 

पुलिस ने महिला को शिकायत के बाद केस दर्ज करते हुए मेडिकल परीक्षण कराने के लिए भेज दिया। इसके साथ सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज किए। इस संबंध में मंगलपुर थाने के इंस्पेक्टर अकबर अली ने कहा- "इस मामले को लेकर जांच चल रही है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ बयान नोट किया गया है। आरोप के मुताबिक बीजद ऑफिस में घटना हुई मगर जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।" वहीं जयपुर के बीजद जिलाध्यक्ष का कहना है कि दशरथपुर इलाके में तो पार्टी का कोई दफ्तर ही नहीं है, फिर महिला कैसे आरोप लगा रही है।