वृद्धाश्रम के वृद्धों ने बनाई राखियां , कलेक्ट्रेट में हो रहा प्रदर्शन व विक्रय

Old age homes people made rakhi, performance and sale in collectorate
वृद्धाश्रम के वृद्धों ने बनाई राखियां , कलेक्ट्रेट में हो रहा प्रदर्शन व विक्रय
वृद्धाश्रम के वृद्धों ने बनाई राखियां , कलेक्ट्रेट में हो रहा प्रदर्शन व विक्रय

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित वृद्धाश्रम के वृद्धजनों की बनाई राखियों को आज मंगलवार से कलेक्ट्रेट के मार्गदर्शन कक्ष में प्रदर्शन एवं विक्रय हेतु रखा गया है । राखियां कल बुधवार को भी कलेक्ट्रेट के मार्गदर्शन कक्ष में विक्रय हेतु रखी जाएंगी। यह पहला मौका है जब वृद्धाश्रम के अन्त:वासियों द्वारा राखियों का निर्माण किया गया है।इसके लिए उन्हें कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा प्रेरित किया गया था । इसके पहले वृद्धजनों द्वारा दीपावली पर मिट्टी के दिये बनाये गए थे । वृद्धजनों द्वारा बनाई गई राखियां बाजनामठ स्थित वृद्धाश्रम में भी विक्रय हेतु रखी गई हैं । कलेक्ट्रेट के मार्गदर्शन कक्ष में राखियों के प्रदर्शन के दौरान वृद्धाश्रम की अंत:वासी 92 बर्षीय रामकली शर्मा भी अपने साथियों के साथ मौजूद थीं ।

हो रही सराहना 

स्वावलंबी बनाने तथा उनके हुनर को जीवित रखते हुए उम्र के आखिरी पायदान पर खड़े इन वृद्धों को इस कार्य से काफी ऊर्जा प्राप्त हो रही है जहां वे अपना समय सकारात्मक कार्य में लगा रहे हैं वहीं उनको आय के साथ साथ प्रशंसा भी मिल रही है । कलेक्टर के इस प्रयास की चारों ओर प्रशंसा हो रही है ।

निकाली गई कांवड़ यात्रा

नगर में युवा मोर्चा और धर्म प्रेमियों द्वारा सावन के चौथे सोमवार को भगवान भोलेनाथ की कांवड़ यात्रा बाबा कैलाशी धाम कलेही परिसर से सर्वेस्वर धाम  तक निकली गई यह कांवड़ यात्रा बैंड बाजे डीजे ढोल नगाड़ों की धुन पर नगर के मुख्य मार्गों झंडा बाजार, गांधी चौक, बस स्टैंड, मिलौनीगंज से होते हुये  सर्वेस्वर धाम पहुंची जहां कावड़ यात्रा का समापन किया गया। कावड़ यात्रा में शामिल लोगो का जगह-जगह धर्म प्रेमियों द्वारा स्वागत किया गया इस कावड़ यात्रा का उद्देश क्षेत्र में खुशहाली, समृद्धि और अमन-चैन हमेशा कायम रहे। इस कावड़ यात्रा में पन्ना विधायक बृजेंद्र्र प्रताप सिंह सहित हजारों भक्तों के साथ भोलेनाथ के नारे लगाते हुये पैदल पहुंचे । इस कावड़ यात्रा को सफल बनाने में धर्मावलंबियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कुल मिलाकर सावन के चौथे सोमवार को नगर सहित पूरा क्षेत्र भोलेनाथ के भक्तिमय नारों से गुंजायमान रहा। 

Created On :   13 Aug 2019 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story