पैसे नहीं मिलने पर नशेड़ी ने मजदूर और साधू के सिर पर पत्थर पटककर की थी हत्या

On not getting the money, the addict had killed the laborer and the monk by pelting stones on his head.
पैसे नहीं मिलने पर नशेड़ी ने मजदूर और साधू के सिर पर पत्थर पटककर की थी हत्या
कटनी पैसे नहीं मिलने पर नशेड़ी ने मजदूर और साधू के सिर पर पत्थर पटककर की थी हत्या

डिजिटल डेस्क कटनी माधवनगर और कुठला थाना क्षेत्र में तीन दिन के अंदर दो हत्याओं के पीछे वह नशेड़ी युवक शामिल रहा, जो रुपए नहीं मिलने पर मजदूर और साधू के सिर पर पत्थर पटककर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। 29 जनवरी को माधवनगर के पिपरौंध प्रतिक्षालय के समीप अज्ञात साधू और कुठला थाना क्षेत्र के इंद्रानगर में 31 जनवरी को मजदूर चंद्रशेखर का शव खून से लथपथ मिला हुआ था। गुरुवार को सीएसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने दी। इन्होंने बताया कि हत्या करने वाला आरोपी कैलाश उर्फ झोला चौधरी कुठला थाना इंद्रानगर का ही रहने वाला रहा। इसके पहले भी वह 302 और 307 के वारदात को अंजाम दे चुका था। इसके साथ वह मारपीट और जुआ एक्ट का भी आरोपी रहा।
रुपए नहीं देने पर हुआ था विवाद,
कृषि उपज मंडी में चंद्रशेखर निषाद (32) निवासी चक्की घाट कोतवाली मजदूरी करता था। 30 जनवरी को काम करने के बाद वह अपने घर लौट रहा था। उसी समय एमपीईबी पावर हाउस के समीप आरोपी कैलाश मिला। आरोपी ने मजदूर से शराब के लिए पैसे मांगा। जिस पर मजदूर ने मना कर दिया। इस पर दोनों के बीच विवाद हुआ। जिसके बाद आरोपी सडक़ में पड़े पत्थर से चंद्रशेखर के सिर में वार किया। घायल मजदूर यहां से भागने लगा तो आरोपी पीछा किया और जमीन में पटककर मजदूर के सिर में पत्थर से कई वार किया। अगले दिन मजदूर का शव सडक़ किनारे पड़ा हुआ मिला था।  सूचना पर पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला कायम किया था।
बीड़ी नहीं मिलने पर सनक सवार
माधवनगर थाना क्षेत्र के पिपरौंध प्रतिक्षालय में एक 40 वर्षीय साधू ठंड की वजह से आराम कर रहा था। 27-28 जनवरी की रात आरोपी कैलाश इस साधू के पास पहुंचा। यहां पर साधू से आरोपी ने बीड़ी और रुपए की मांग की। साधू ने जब असमर्थता जताई तो आरोपी के सिर में खून सवार हो गया और उसने पत्थर से पटककर साधू को मौत के घाट उतार दिया।
भागने के फिराक में रहा आरोपी
आरोपी को इस बात की भनक लग चुकी थी कि पुलिस इस मामले में उसके करीब पहुंच चुकी है। जिसके बाद कुठला बायपास के समीप भागने की फिराक में आरोपी वाहन का इंतजार कर रहा था। उसी समय टीम ने आरोपी को धर-दबोचा। टीम में शामिल कोतवाली प्रभारी अजय बहादुर सिंह, कुठला थाना प्रभारी रोहित डोंगरे, चौकी प्रभारी झिंझरी रश्मि सोनकर, रेडिया प्रभारी एचएल चौधरी, उपनिरीक्षक किशोर द्विवेदी, सहायक उपनिरीक्षक बिजेन्द्र तिवारी, रजनीश भदौरिया, आरक्षक समसेर सिंह, कमलकांत यादव, सत्येंद्र सिंह, विनोद मार्को सायबरसेल प्रभारी उदयभान मिश्रा के साथ अन्य पुलिसकर्मियों को एसपी ने पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

Created On :   4 Feb 2022 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story