डेढ़ घंटे एनएच पर उपद्रव, अस्त-व्यस्त रहा यातायात

On Satna rewa road one hours traffic jam due to protest of murder
डेढ़ घंटे एनएच पर उपद्रव, अस्त-व्यस्त रहा यातायात
डेढ़ घंटे एनएच पर उपद्रव, अस्त-व्यस्त रहा यातायात

  डिजिटल डेस्क सतना। कोलगवां थाने से महज 200 मीटर के फासले पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने नेशनल हाइवे पर शव रख कर हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकी ऐंसा तांडव मचाया कि राहगीरों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा । प्रदर्शनकारियों में शामिल बच्चों के हाथों में भी लाठी-डंडे और पत्थर थे। प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डा मोड़ पर सडक़ किनारे पड़े  कास्ट आयरन के पाइप उठा कर जाम लगाया और टायर भी जलाए। जाम के दौरान निकलने की कोशिश करने वाले राहगीरों और वाहनों पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव की भी कोशिश की।  हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। लगभग डेढ़ घंटे तक चले इस उपद्रव के कारण रीवा-पन्ना राष्ट्रीय राजमार्ग ठप्प रहा। इसी वजह से शहरी यातायात भी कई घंटे तक अस्त-व्यस्त रहा। शार्ट-कट रास्तों में वाहनों के बीच जमकर रेलमपेल रही।
क्या है मामला
पुलिस ने बताया कि 11 जनवरी को शाम 5 बजे नारायण तालाब के पास झुग्गी बस्ती निवासी 28 साल के शनि वंशकार पिता स्वयंबर पर हवाई अड्डा मोड़ पर आरोपी सूरज बसोर, रवि बसोर, सेमई बसोर, लडडू बसोर, छोटू बसोर और गुलाब बसोर ने तलवार,फरसे और चाकुओं से कातिलाना हमला कर दिया था। सभी आरोपी हवाई पट्टी के पश्चिमी क्षेत्र की झुग्गी बस्ती के रहने वाले हैं। हमले में गंभीर रुप से घायल शनि को मृत मान कर आरोपी उसे नारायण तालाब में फेंक गए थे। पुलिस के मुताबिक जिस वक्त हमला हुआ, शनि का छोटा भाई अमित कुछ ही फासले पर था,वो भाग कर बस्ती में पहुंचा और अन्य लोगों को लेकर मौके पर आया। बेसुध शनि को रिक्शे से जिला अस्तपाल लाया गया। इसी रात लगभग 9 बजे उसे रीवा रेफर कर दिया गया। बताया गया है कि उपचार से पहले ही रीवा में उसकी मौत हो गई। उधर रात में ही  हत्या की कोशिश के आरोप में  पुलिस ने आरोपी सेमई बसोर,लड्डू और छोटू बसोर को गिरफ्तार कर लिया । जबकि एक हिस्ट्री सीटर समेत 3 अन्य आरोपी अभी फरार हैं। प्रदर्शनकारी शुक्रवार को इन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किए जाने की जिद पर अडिग थे।
ऐसे बढ़ा विवाद
 कोलगवां थाने से महज 200 मीटर के फासले पर शुक्रवार को साढ़े 3 बजे के करीब हवाई अड्डा मोड़ पर हालात उस वक्त तनावपूर्ण हो गए जब शनि वंशकार को शव रीवा से एम्बुलेंस से यहां लाया गया। पहले से मोड़ पर मौजूद प्रदर्शनकारियों ने शव सडक़ पर रख कर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बताया गया कि  दोनों पक्षों  के बीच 6 माह पहले भी खूनी विवाद हुआ था लेकिन परस्पर समझौते के बाद बात आई -गई हो गई थी। घटना की खबर पर प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे सीएसपी वीडी पांडेय ने प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी कि फरार अन्य नामजद आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रीवा से रिपोर्ट आते ही आईपीसी के सेक्सन 307 को सेक्सन 302 में परिवर्तित कर दिया जाएगा। तब कहीं जाकर प्रदर्शनकारियों ने गुस्सा थूका।

 

Created On :   13 Jan 2018 7:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story