comScore

सरपंच के घर पर मिली एक करोड़ की जहरीली शराब

सरपंच के घर पर मिली एक करोड़ की जहरीली शराब


डिजिटल डेस्क सतना। नागौद पुलिस ने पोंड़ी सरपंच प्रदीप जायसवाल उर्फ कल्लू के घर पर छापा  मार कर 7200 लीटर अवैध ओपी (ओवर प्रूफ एल्कोहल) शराब का जखीरा जब्त किया है। मानव स्वास्थ्य के लिए जानलेवा इस शराब की कीमत तकरीबन एक करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि सरपंच कल्लू को मौके से गिरफ्तार किया गया है,जबकि उसका एक भाई विपिन उर्फ पिंटू जायसवाल भागने में कामयाब रहा। कल्लू ने पुलिस को बताया कि जहरीली शराब के 36 ड्रम उसके बड़े भाई जस्सा उर्फ अनूप जायसवाल और पिंटू उर्फ विपिन ने बिक्री के लिए रखवाए थे। इन्कम में हिस्सा भी देते थे।
कुख्यात तस्कर है जस्सा-
पुलिस ने बताया कि पोंड़ी सरपंच प्रदीप जायसवाल उर्फ कल्लू का बड़ा भाई जस्सा उर्फ अनूप जायसवाल पिता अमृत लाल कुख्यात तस्कर है। उसके खिलाफ शराब, गांजा, मारपीट, हत्या की कोशिश के 40 अपराध दर्ज हैं। पुलिस को 19 जून की देर रात इस आशय की खबर मिली थी कि सरपंच के घर में जहरीली शराब का जखीरा मौजूद है। दबिश के दौरान पुलिस को देखते ही पिंटू उर्फ विपिन जायसवाल  
भाग गया। जांच में सरपंच के घर पर 36 ड्रम मिले। हर ड्रम में 200 लीटर ओवर प्रूफ एल्कोहल मौजूद थी। सरपंच कल्लू के पास पुलिस को भंडारण से संबंधित  वैध दस्तावेज भी नहीं मिले।    
पुरस्कृत की जाएगी पुलिस पार्टी -
इस कामयाबी पर आईजी चंचल शेखर ने पुलिस पार्टी को 30 हजार के नकद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस टीम में नागौद के थाना प्रभारी आरपी सिंह, सब इंस्पेक्टर मुकेश डेहरिया,ओशो गुप्ता, देवेन्द्र झारिया, आरक्षक पुष्पेन्द्र सिंह,
चंद्रकांत तिवारी, ऋषभ छारी, सतेन्द्र सिंह, अनिल यादव, बीर बहादुर सिंह, धमेन्द्र सिसोदिया, एहफाज खान, संजय सिंह और धु्रव पाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई   ।

कमेंट करें
mb6W0