अंधविश्वाश की बलि चढ़ा युवक, अस्पताल से जबरन छुट्टी करवाकर ले गए थे झाड-फूंक कराने

One person died from snake bite in Rampur Baghelan police station area
अंधविश्वाश की बलि चढ़ा युवक, अस्पताल से जबरन छुट्टी करवाकर ले गए थे झाड-फूंक कराने
अंधविश्वाश की बलि चढ़ा युवक, अस्पताल से जबरन छुट्टी करवाकर ले गए थे झाड-फूंक कराने

डिजिटल डेस्क सतना। रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र में सर्पदंश से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सराय निवासी राजेन्द्र वर्मन पुत्र वंशपति 22 वर्ष, बुधवार रात को खाना खाने के बाद जमीन पर बिस्तर लगाकर सो गया था। तकरीबन 3 बजे जहरीले सर्प ने बाएं हाथ के अंगूठे पर डस लिया, लेकिन तब उसे पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे हालत बिगडऩे पर युवक ने परिजन को अवगत कराया तो घर के लोग आनन-फानन जिला अस्पताल ले आए। यहां पर डॉक्टर उपचार में जुट गए। इस बीच शाम 4 बजे मना करने के बावजूद युवक को झाड़-फूंक के लिए कोटर क्षेत्र के देवरा ले जाया गया पर कोई फायदा नहीं होने पर तीन घंटे बाद वापस ले आए। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी, लिहाजा चौकी पुलिस ने पंचनामा कर लाश मर्चुरी में रखवा दी। 

फांसी लगाकर दो युवकों ने की आत्महत्या  
अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 2 युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गयी ताला थाना अंतर्गत छाइन गांव में अज्ञात कारणों के चलते युवक ने जान दे दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिव प्रसाद पाव पुत्र सुखलाल 18 वर्ष बुधवार दोपहर को लगभग 3 बजे बिना बताए घर से कहीं चला गया था। तब से उसकी कोई खबर नहीं थी। करीब साढ़े 5 बजे किसी व्यक्ति ने गांव के बाहर लगे एक पेड़ पर रस्सी के फंदे से युवक को झूलते देखा तो भागकर परिजन को खबर दिया साथ ही डायल 100 पर भी सूचित कर दिया। लिहाजा एएसआई भइयालाल रावत मौके पर पहुंचकर मर्ग-पंचनामा किया और लाश को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया प्रारंभिक जांच में अब तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

वहीं सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत लोहरौरा में भी एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कौशल वर्मा पुत्र रामेश्वर प्रसाद 35 वर्ष बुधवार शाम को अपने ननिहाल मगरौरा थाना मैहर गया था। वहां से रात में बारात के साथ घूरडांग आ गया। वैवाहिक कार्यक्रम से फुर्सत होने के बाद गुरुवार सुबह करीब 9 बजे नशे की हालत में घर लौटकर सीधे अपने कमरे में चला गया। आधे घंटे बाद जब पत्नी पुष्पा किसी काम से कमरे की तरफ गयी तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी देर तक खटखटाने और आवाज लगाने से भी जवाब नहीं मिला, लिहाजा खिडक़ी से झांककर देखी तो पति को सीलिंग फैन के हुक पर रस्सी के फंदे से झूलते पाई।

यह दृष्य देखकर महिला के होश उड़ गए। उसने चीख-पुकार मचाया तो देवर शिवकेश्वर समेत परिजन और पड़ोसियों को एकत्र कर लिया जिन्होंने दरवाजा तोडकऱ कौशल को नीचे उतार लिया। फिर बाइक से ही जिला अस्पताल ले आए जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा बेटी राशि 6 वर्ष, रिया 4 वर्ष और डेढ़ वर्ष का बेटा है। बताया गया है कि युवक ने एक बार पहले भी छत से कूदकर जान देने की कोशिश कर चुका था।

 

Created On :   4 May 2018 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story